01 MAYWEDNESDAY2024 10:09:00 PM
Nari

विंटर वैडिंग के लिए प्रफैक्ट है Velvet Fabric

  • Updated: 27 Nov, 2017 08:02 PM
विंटर वैडिंग के लिए प्रफैक्ट है Velvet Fabric

विंटर सीजन की वैडिंग में लड़कियां हमेशा आऊटफिट्स सिलैक्शन को लेकर कश-म-कश में उलझी रहती हैं क्योंकि वह स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं और ठंड में खुद का बचाव भी करना चाहती हैं। शादी में पहनी जाने वाली पार्टीवियर ड्रैसेज के साथ स्वैटर या जैकेट्स अच्छे नहीं लगते क्योंकि यह ड्रैस की ग्रैस ही खत्म कर देते हैं इसलिए बेहतर विकल्प यहीं होता है कि आप ऐसे फैब्रिक का चुनाव करें जो ठंड और फैशन दोनों के लिए प्रफैक्ट हो। ऐसे में हेवी स्टफ सिल्क जिसके  साथ लाइनिंग लगाकर आप इसे हैवी बना सकते हैं। इसके अलावा विंटर सीजन में वेलवेट सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फैब्रिक है क्योंकि यह स्टफ शाइनी के साथ हैवी भी होता है, जिसमें ठंड महसूस नहीं होती। इस पर किया हैवी वर्क इस फैब्रिक को और भी ज्यादा ग्रैसफुल बना देता है। इस सीजन में भी यह फैब्रिक खूब ट्रैंड में रहेगा। कलर कॉबिनेशन की बात करें तो वेलवेट में मैहरून, वाइन, एम्राल्ड ग्रीन, मैजेंटा, ब्लू, ब्राऊन और ब्लैक जैसे डार्क कलर ज्यादा पसंद किए जाते हैं।
PunjabKesari
विंटर सीजन ब्राइडल कपल बनने वाले व शादी में शामिल होने वाले गेस्ट इसी फैब्रिक में खूबसूरत ड्रैस रैडी करवा सकते हैं। सिर्फ महिलाएं हीनहीं बल्कि लड़के भी वेलवेट पेंटसूट, शेरवानी, बंदगला जैकेट, साइड शॉल आदि चूज कर सकते हैं। वहीं ब्राइडल गर्ल हैवी इम्ब्रायडरी वर्क वाले वैलवेट लहंगे का चुनाव कर सकती हैं। अगर आप वैसे ही किसी फैमिली फंक्शन में शिरकत करने वाली हैं तो एथनिक सूट के साथ हैवी वर्क वेलवेट शॉल कैरी कर सकती हैं। सिर्फ लहंगे ही नहीं वेलवेट के हैवी पल्ले वाली साड़ी भी बहुत अच्छी लगती हैं। लड़के अपनी शेरवानी के साथ हैवी वेलवेट शॉल कैरी कर सकते हैं।

टिप्स
-साड़ी या लहंगा पहनने वाली हैं तो स्लिव लैस ब्लाऊज स्टिच करवाने की बजाए फुल स्लीव ब्लाऊज सिलवाएं। आजकल लांग चोली का ट्रैंड है इसमें भी काफी ठंड का बचाव होता हैं साथ ही में आय रॉयल लुक में दिखाई देती हैं।

- वंदना डालिया

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News