Twitter
You are hereNari

इन देशों में बढ़ जाती है इंडियन करंसी की Value, बेफिक्र हो कर करें सैर

इन देशों में बढ़ जाती है इंडियन करंसी की Value, बेफिक्र हो कर करें सैर
Views:- Wednesday, November 8, 2017-12:30 PM

कहीं घूमने की बात हो तो सबसे पहले बजट को लेकर चिंता बढ़ जाती है। लोग अपनी जेब के हिसाब से ही जगह का चुनाव भी करते हैं। बात अगर विदेश घूमने की हो तो लोग घूमने का इरादा ही बदल देते हैं लेकिन कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पर आज भी रुपए की कीमत बढ़ जाती है। जहां पर आप आसानी से घूम भी सकते हैं और शॉपिंग का भी मजा ले सकते हैं। 


इंडोनेशिया

PunjabKesari
इंडोनेशिया में भारतीय करंसी की कीमत बढ़ जाती है। यहां पर 1 भारतीय रुपए की कीमत 207.78 इंडोनेशियन रुपिया के बराबर है। इस खूबसूरत देश में घूमने के लिए भारतीयों को फ्री वीजा भी मिलता है। 

आइसलैंड

PunjabKesari
आइसलैंड बहुत खूबसूरत जगह है। यहां पर नीले झरने,ग्लेशियर, काले रेत के समुद्र के अलावा और भी बहुत सी जगहें घूमने के लिए बैस्ट हैं। यहां पर 1 रुपए की कीमत 1.65 आइसलैंडिक क्रोना के बराबर है। 

कंबोडिया

PunjabKesari
यहां पर आप ज्यादा खर्च किए बिना आसानी से घूम सकते हैं। बड़े-बड़े पत्थरों से बना अंगकोर मंदिर दुनिया भर में मशहूर है। इसके अलावा यहां पर रॉयल पैलेस, राष्ट्रीय संग्रहालय और पुरातात्विक खंडहर पर्यटकों के आकर्षण का खास हिस्सा है। इस देश में 1 रुपए की कीमत 63.23 कंबोडियन रियाल है। 

वियतनाम

PunjabKesari
वियतनाम ट्रैवलिंग के लिए बैस्ट जगहों में से एक है। यह देश बौद्ध पगोडा, शानदार व्हिएतनामी व्यंजन,म्यूजियम, फ्रेंच वास्तुकला और नदियों यहां के प्रमुख आकर्षक के केन्द्र हैं। इस देश के 355.04 वियतनामी डोंग भारतीय करंसी के 1 रुपए के बराबर हैं। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP