26 APRFRIDAY2024 1:59:24 PM
Nari

बादाम के तेल से करें मेकअप रिमूव और पाएं चेहरे पर ग्लो!

  • Updated: 20 Jan, 2017 04:49 PM
बादाम के तेल से करें मेकअप रिमूव और पाएं चेहरे पर  ग्लो!

ब्यूटी:  मेकअप करने के बारे में हर औरत अच्छे से जानती है,लेकिन इसको रिमूव करना भी उतना ही जरूरी है। यदि हम मेकअप सही तरीकें से नहीं उतारते तो इससे त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। रात को सोते हुए इसे उतारना बेहद जरूरी होता है ताकि हमारी त्वचा सांस ले सके। मेकअप उतारने के लिए आप बादाम का तेल इस्तेमाल करें। यह सबसे अच्छा होता है। बादाम के तेल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए आवश्यक होते हैं। एेसे तो मार्कीट में काफी मेकअप रिमूवर मिलते है लेकिन वो कैमिकल्स से भरे होते हैं,जो त्वचा को बाद में नुकसान पहुंचाते है। 


बादाम के तेल के फायदे
बादाम के तेल में ओमगा 3 फैटी एसिड और एंटी-ऑक्सीडेंटस पाए जाते हैं जो यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने और बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करने में सहायक होते हैं।ऐसे में मेकअप उतारने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है। इससे आई-लाइनर और मस्कारा साफ करने के लिए थोड़ा ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है। इसमें किसी भी प्रकार का रसायन नहीं होता है,जिससे त्वचा को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता है।


जब हम मेकअप रिमूव करते है तो त्वचा अपनी नमी खो देती है लेकिन बदाम का तेल चेहरे को पोषित करने का काम करता है। कील-मुंहासों और झाइयों की समस्या से परेशान लोगों के लिए तो यह और भी फायदेमंद है ,क्योंकि इसमें विटामिन ई काफी पाया जाता है जो त्वचा की सारी तकलीफें दूर करके उसे चमकदार बनाता है।


मेकअप रिमूव करने का तरीका 
बादाम तेल से मेकअप साफ करना बहुत ही आसान है,सबसे पहले अच्छी मात्रा में बादाम तेल हथेली में लें फिर उससे अच्छी तरह अपने चेहरे की मसाज करें और फिर उसके बाद रूई के बड़े टुकड़े को गुलाब जल में डुबोकर, निचोड़ लें और इससे पूरे चेहरे को अच्छी तरह साफ करें।

 
 

Related News