26 APRFRIDAY2024 1:37:01 AM
Nari

ऑयली स्किन पर ट्राई करें ये ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

  • Updated: 13 Mar, 2018 03:45 PM
ऑयली स्किन पर ट्राई करें ये ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

तैलीय त्वचा की देखभाल : गर्मियां आते ही चेहरे और बालों से जुड़ी समस्या शुरू होने लगते हैं। गर्मियों में ऑयली स्किन वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है, क्योंकि गर्मियों में चेहरे पर ज्यादा ऑयल नजर आने लगता है। चेहरे पर ऑयल होने की वजह से स्किन पर पिंपल्स, ब्लैकहैड्स और व्हाइटहैड् नजर आने लगते है, जिनको कंट्रोल करने के लिए हम कई क्रीम्स, लॉशन और ट्रीटमेंट का सहारा लेते है, लेकिन इनमें मौजूद कैमिकल्स स्किन को और भी नुकसान पहुंचाते है। अगर आप भी ऑयली स्किन से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप ऑयली स्किन से निजात पा सकते है। 

 

1. ऑयल कंट्रोल फेस वॉश 
गर्मियों में चेहरे पर तेल चमकने लगता है। इसको कंट्रोल करने के लिए ऑयल कंट्रोल फेस वॉश इस्तेमाल करें। फेस वॉश हमेशा अच्छी क्वालिटी की ही यूज करें, ताकि स्किन पर अन्य कोई समस्या न हो। आप चाहे तो स्किन डॉक्टर की सलाह लेकर फेस वॉश चुनें। 

 

2. माइल्ड स्क्रब 
गर्मी में चेहरे पर ऑयल काफी बढ़ जाता है, जिस वजह से व्हाइटहैड्स और ब्लैकहैड्स नजर आने लगते है। इनसे बचने के लिए हफ्ते में 2-3 बार माइल्ड स्क्र्ब करें। इससे चेहरा एक्सफोलिएट होगा। अगर चेहरे पर पिंपल्स है तो स्क्रब न ही यूज करें।

 

3. अल्कोहल-फ्री टोनर
टोनर का इस्तेमाल बढ़े हुए पोर्स को श्रिंक करके सिक्रीशन को कम करता है। इसलिए गर्मियों में टोनर का इस्तेमाल जरूर करें। 

 

4. ऐलोवेरा जेल
ऑयली स्किन पर एेलोवेरा जैल इस्तेमाल करें। अगर आपको ऐलोवेरा जेल सूट नहीं करती है तो कोई वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइज़र इस्तेमाल करें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News