26 APRFRIDAY2024 1:56:19 PM
Nari

जब रात को देर से घर आए पति तो ऐसे करें हैंडल

  • Updated: 25 Jan, 2017 05:38 PM
जब रात को देर से घर आए पति तो ऐसे करें हैंडल

रिलेशनशिप: कुछ लोग अपने काम को लेकर इतने ज्यादा व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें घर जाने का ही पता नहीं रहता। देर रात घर आने से परिवार के प्रति ध्यान कम हो जाता है जो परिवार को बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। कई महिलाएं ऐसी हैं जो पति के देर रात तक घर लौटने से उनसे लड़ती झगड़ती हैं। आपके ऐसा करने से कुछ नहीं होगा और ना ही वह आपकी बात पर ध्यान देंगे। इसलिए बेहतर यही होगा कि इस स्थिती से निपटने के लिए आप हमारे बताएं गए टिप्स को फॉलो करें।


 
1. जिम्मेदारियों का एहसास दिलाएं

पति रोजाना घर लेट आ रहा है तो उन्हें प्यार से और समझदारी से समझाएं। परिवार के प्रति जिम्मेदारियों का एहसास दिलाएं। उनसे कहे कि आप और बच्चे घर में अकेले होते हैं। इसके अलावा उनसे यह कहे कि काम के साथ-साथ बच्चों को भी समय देना बेहद जरूरी है।

2. उन्हें समझाएं

अगर आपका पति भी देर रात से घर आता है तो उनसे लड़ने की बजाए उन्हें बात करें। उनसे घर लेट आने की वजह पूछें। उनसे कहे कि देर रात से घर ना आए ऐसे में उनकी सेहत पर असर पड़ेगा।

3. दोस्तों के साथ कम रहे

दोस्ती करना अच्छी बात है, उनके साथ समय बिताना भी अच्छी बात है लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आप देर रात तक अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं। उन्हें प्यार से समझाएं कि परिवार हमेशा सबसे पहले होता है और दोस्ती बाद में।

4. उंगली टेढ़ी करें

आपके बार-बार समझाने से अगर आपका पति आपकी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता तो ऐसे में आप अपनी उंगली टेढ़ी कर सकती हैं। एक-दो दिन आप भी अपने दोस्तों के साथ समय बितायें और देर रात घर आएं। कुछ बार ऐसा करने पर आपके पति को आपका दर्द जरूर समझ आ जाएगा।

Related News