Twitter
You are hereinterior decoration

वर्किंग वुमन के बहुत काम आएंगे ये किचन टिप्स

वर्किंग वुमन के बहुत काम आएंगे ये किचन टिप्स
Views:- Saturday, October 7, 2017-10:44 AM

आजकल ज्यादातर महिलाएं वर्किंग वुमन होती हैं। उन्हें घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारियां निभानी पड़ती हैं। ऑफिस में फाइलों का काम और घर आकर परिवार के लिए खाना बनाने का काम करना पड़ता है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसे किचन टिप्स के बारे में बताएंगे जो हर वर्किंग वुमन के काम को आसान कर देंगी।

1. रविवार यानि छुट्टी वाले दिन महिलाओं को प्याज और टमाटर की पेस्ट तैयार करके फ्रिज में रख लेनी चाहिए ताकि सब्जी बनाते वक्त आसानी हो और ज्यादा समय न लगे।
2. अचानक जब घर में मेहमान आ जाते हैं तो 2-3 तरह की सब्जियां बनानी पड़ती हैं। ऐसे में हमेशा सुपर मार्किट या मॉल से कटी हुई साफ सब्जियां खरीदें ताकि खाना बनाने में कम समय लगे।
3. हमेशा घर में हरी चटनी और इमली की चटनी बनाकर रखें ताकि अकेली दाल के साथ भी खाना स्वाद से खाया जा सके।
4. हमेशा अदरक-लहसुन और हरी मिर्च का पेस्ट बना कर रखें। पेस्ट बनाते वक्त उसमें थोड़ा-सा तेल मिला दें ताकि इसके स्वाद और रंग में कोई बदलाव न आए।
5. घर में हमेशा रेडी टू मिक्स के पैकेट यानि ढोकला मिक्स, पकौड़ा और डोसा मिक्स के पैकेट रखें। इससे अगर घर में कोई मेहमान आ जाए तो फटाफट से स्नैक्स बनाकर खिला सकें।
6. बच्चे कई बार कुछ मीठा खाने की इच्छा करते हैं तो ऐसे में हमेशा घर में मिल्कमेड और पाइनएप्पल टिन रखें जिससे जल्दी से कोई भी स्वीट डिश तैयार हो जाएगी।