Twitter
You are hereNari

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखेंगे ये 5 होममेड फेस मिस्ट

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखेंगे ये 5 होममेड फेस मिस्ट
Views:- Wednesday, March 21, 2018-1:44 PM

थकान, तनाव और पानी की कमी के कारण त्वचा की नमी खो जाती है और चेहरे पर खुश्की आ जाती है। त्वचा का निखार खो जाने के कारण चेहरा मुरझाया हुआ लगने लगता है। ऐसे में आप घर पर फेस मिस्ट बनाकर चेहरे की खोई हुई चमक वापस ला सकते हैं। ये होममेड फेस मिस्ट आपके चेहरे की नमी को बरकरार रखने के साथ-साथ रोम छिद्रों को बढ़ने से रोकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा हमेशा खिला-खिला, फ्रैश और निखरा हुआ लगेगा और इससे आपके चेहरे की कई परेशानियां भी दूर हो जाएगी।
 

1. ग्रीन टी मिस्ट
फेस मिस्ट बनाने के लिए 2 कप पानी में ग्रीन टी बेग और 4 बूंद लैवेंडर तेल की डालकर 10 मिनट तक उबालें। इसके बाद खुशबू के लिए इसमें गुलाब, नींबू, चमेली और बिटर ऑरेंज मिक्स करें। इसके बाद इसे स्पै बोतल में डालें और इस्तेमाल करें। यह होममेड फेस मिस्ट स्किन डैमेज को ठीक करता है और चेहरे की सूजन को भी कम करता है।

PunjabKesari

2. मिल्क मिस्ट
दूध में गुलाबजल, ग्लिसरीन और नींबू का रस मिक्स करके स्प्रै बोतल में डाल लें। कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल आपके चेहरे की त्वचा को कोमल बना देगा।
 

3. गुलाबजल मिस्ट
त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए गुलाबजल सबसे सही ऑप्शन है। इसके लिए आप गुलाबजल, नींबू की रस, विच हेजेल को मिला लें। इसके बाद इसे बोतल में डालकर इस्तेमाल करें। इस फेस मिस्ट से रेडनेस और मुंहासों की समस्या से राहत मिलती है।

PunjabKesari

4. ब्लैक टी मिस्ट
धूप में रहने से चेहरे पर होने वाली समस्या जैसे सनबर्ग, रेडनेस और रैशेज को दूर करने के लिए आप इस मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए ब्लैक टी, लैवेंडर एसेंशियल ऑयल, एलोवेरा और पिपरमेंट ऑयल मिक्स करके बोतल में डालें। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण आपके चेहरे को एजिंग की समस्या से लड़ने में भी मदद करते हैं।
 

5. खीरा एलोविरा मिस्ट
खीरा रूखी और सेंसिटिव स्किन को हील करने में मदद करता है। इसके लिए एलोवेरा, नींबू का रस, गुलाबजल और खीरे के रस को मिक्स करके बोतल में डाल लें। इस होममेड फेस मिस्ट का इस्तेमाल आपके चेहरे के निखार को बरकरार रखने में मदद करता है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP