26 APRFRIDAY2024 6:57:49 PM
Nari

Road Trip का है प्लान तो जरूर करें चीन की इन शानदार सड़कों की सैर

  • Updated: 23 Feb, 2018 01:05 PM
Road Trip का है प्लान तो जरूर करें चीन की इन शानदार सड़कों की सैर

दुनिया में खूबसूरत और एंडवेंचर से भरपूर जगहों की कोई कमी नहीं हैं। वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग घूमने के लिए रोड ट्रिप का ही प्लान बनाते है। भारत ही नहीं बल्कि विदेश में जाकर भी लोग रोड ट्रिप पर जाना पसंद करते है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहें है जहां पर आप एक नहीं बल्कि कई खूबसूरत रोड ट्रिप का मजा ले सकते है। आज हम आपको चीन के खूबसूरत और एंडवेंचर से भरी सड़को के बारे में बताने जा रहें है। अगर आप भी किसी विदेशी सिटी में रोड ट्रिप का प्लान बना रहें है तो यह आपके लिए सबसे बेस्ट है। आइए जानते है चाइना की इन खूबसूरत और एंडवेंचर्स सड़को के बारे में।
 

1. Hangzhou Bay Bridge
चीन के शंघाई शहर में रोड ट्रिप के लिए यह वॉटर रोड सबसे अच्छा आइडिया है। आप अपने पार्टनर या फ्रेंड्स के साथ यहां घूमने का मजा ले सकते है।

PunjabKesari

2. Guoliang Hanging Tunnel Road
ग्रामीण इलाकों को शहरों से जोड़ने वाली इस सड़क को देखकर तो आपकी सांसे थम जाएंगी। एंडवेंचर के शौकिन लोग इन घूमवादार सड़को पर गाड़ी चलाने का भरपूर मजा ले सकते है।

PunjabKesari

3. Xiya Valley Road
लिंगचुआन से गुजरने वाला यह शानदार रोड ट्रिप के लिए बेस्ट है। यहां आप अपने गाड़ी के साथ-साथ पैदल घूमते हुए भी खूबसूरत वादियों का नजा ले सकते है।

PunjabKesari

4. Kunshan Hanging Tunnel Road
पहाड़ी के उपर बने इस रोड से गुजरना खतरे से खाला नहीं है। शानदार होने के साथ-साथ यह रोड को बेहद खतरनाक भी माना जाता है। एंचवेंचर पसंद करने के लिए यह सबसे अच्छा रोड है।

PunjabKesari

5. Qinling Zhongnanshan Tunnel Road
खूबसूरत पर्पल लाइटों से सजा इस टनल के बीच में से गुजरने का मजा ही कुछ ओर है। इस टनल के बीच में सुदंर लाइटों के साथ-साथ ग्रीनरी भी लगाई गई है, जोकि इसे और भी खूबसूरत बनाती है।

PunjabKesari

6. The 24 Zigzags Road
इस खूबसूरत रोड को तो आप तीन तरह के कलर में देख सकते है। यहां दिन में इस रोड से ड्राईव करते हुए आप खूबसूरत वादियां देख सकते है। वहीं रात के समय भी आप यहां शानदार नजारे का लुफ्त उठा सकते है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News