You are hereNari

चुटकियों में दूर होगी पैरों की हर छोटी-बड़ी समस्या

चुटकियों में दूर होगी पैरों की हर छोटी-बड़ी समस्या
Views:- Sunday, August 13, 2017-2:38 PM

जब हम कभी बाहर घूमने के लिए निकलती है तो लोगों का ध्यान चेहरे के साथ हाथ और पैरों पर भी जाता है। आप चाहे जितना भी अपने चेहरे को संवार कर रख ले लेकिन आपकी खूबसूरती हाथों और पैरों से आंकी जाती है। बहुत सी लड़कियां अपने पैरों को खूबसूरत तो बनाना चाहती है लेकिन उन्हें समझ नहीं आता कि कौन से फुटकेयर प्रॉडक्ट्स हमारे पैरों की खूबसूरती को बनाएं रखेंगे। अगर आपकी भी यहीं समस्या है तो हम आपको बताएंगे कि कौन से फुटकेयर रूटीन पैरों की रंग को निखार देंगे। 

 

जैतून तेल
जैतून के तेल में नमक मिलाकर, उससे पैरों की मालिश करें। इससे पैर खूबसूरत और मुलायम रहेंगे। इसके अलावा हफ्ते में दो बार गुनगुने पानी में नींबू का रस शैंपू और ग्लिसरीन डालकर 15 मिनट के लिए इसमें पैरों को डुबोंकर रखें। 

नींबू का रस 
अगर पैरों में अधिक पसीना आता है तो गुनगुने पानी में नीबू के रस की कुछ बूंदें डालें। इसमें पैरों को डुबोकर रखें। 15 मिनट के बाद पैरों को पोंछ लें। इससे पैरों पर पसीना आना कम हो जाएगा। 

ग्लिसरीन और गुलाब जल 
अगर आपके पैर ज्यादा ही हार्ड और फटे रहते है तो 2 चम्मच ग्लिसरीन और 1चम्मच गुलाब जल में 1 चम्मच नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं। इस मिश्रण को एक बोतल में बंद करके रोज सोने से पहले पैरों पर लगाएं। 

चुकंदर 
फटी एड़ियों की समस्या ज्यादातर लोगों को रहती हैष लड़कियों इससे छुटकारा पाने के लिए कई लोशन और क्रीम का इस्तेमाल करती तो है लेकिन इनका कुछ ज्यादा असर होता दिखाई नहीं देता। चुकंदर को काटकर एड़ियों पर रखने से यह समस्या भी गायब हो जाती है।