27 APRSATURDAY2024 3:54:22 AM
Nari

खूबसूरत और हेल्दी रहने के लिए फॉलो करें करीना का ये डाइट चार्ट

  • Updated: 04 Oct, 2017 03:50 PM
खूबसूरत और हेल्दी रहने के लिए फॉलो करें करीना का ये डाइट चार्ट

बॉलीवुड एक्ट्रैस करीना कपूर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म के लिए एक स्पेशल डाइट पर है। फिल्म में अपने गॉर्जियस लुक के लिए करीना वर्कआउट से लेकर डाइटीशियन रुजुता दिवेकर की बताई गई डाइट को फॉलो कर रही है। आप भी उनकी इस डाइट को फॉलो करके खुद को गॉर्जियस लुक दे सकते है।

 

1. पोहे का सेवन
ब्रेकफ्रास्ट में करीना इन दिनों पोहे में प्याज डालकर दही के साथ सेवन करती है। जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। पोहे में मौजूद फाइबर कैलरी बर्न करके वजन घटाने में मदद करता है।

PunjabKesari

2. नींबू पानी
लंच में खाने के साथ नींबू पानी में शक्कर, केसर, काला नमक और चुटकी भर अदरक डाल कर पीना करीना की आदत में शामिल है। इससे स्किन और बाल हेल्दी होने के साथ-साथ डाइजेशन सिस्टम भी ठीक रहता है।

PunjabKesari

3. दाल-चावल
करीना दाल-चावल में घी डालकर खाती है जो उसे खूबसूरत बनाने के साथ-साथ हेल्दी भी रखता है। इस तरह दाल-चावल खाने से बार-बार भूख भी नहीं लगती। इसके अलावा इससे स्किन और बाल भी चमकदार होते है।

4. लौकी की सब्जी
लौकी की सब्जी खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। करीना लौकी की सब्जी के साथ बाजरे की रोटी में घी डालकर खाती है। इससे चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर नजर नहीं आता।

PunjabKesari

5. खिचड़ी का सेवन
करीना खिचड़ी में घी डालकर खाती है जो उसे शरीर में एनर्जी बढ़ाने के साथ-साथ वजन घटाने में भी मदद करता है। रोजाना ब्रेकफास्ट में खिचड़ी का सेवन करने से पूरा दिन शरीर में एक्टिवनेस बनी रहती है।

PunjabKesari

Related News