26 APRFRIDAY2024 5:40:43 PM
Beauty

सर्दियों में कुछ इस तरह करें ऑयली स्किन की देखभाल

  • Updated: 29 Oct, 2017 11:18 AM
सर्दियों में कुछ इस तरह करें ऑयली स्किन की देखभाल

सर्दियों में ऑयली स्किन पर मुंहासे और दाग-धब्बे होने लगते है। जिससे चेहरे भद्दा दिखने लगता है। मौसम के बदलने से आपकी त्वचा की देखभाल के तरीकों में बदलाव नहीं आना चाहिए। सर्दियों में ऑयली स्किन की खास केयर से आप उसे नार्मल दिखा सकती है। आइए जानते है सर्दी के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल कैसे करनी चाहिए।
 

1. फेस वॉश
सर्दी के मौसम में चेहरे को दिन में दो बार फेश वॉश से साफ करें। रूखी त्वचा के लिए चेहरे पर एंटी-बैक्टीरियल फेश वॉश का ही इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

2. स्क्रबिंग
स्क्रब में मौजूद मोइस्चर डेड स्किन को हटाने में मदद करते है। इसलिए सर्दी के मौसम में भी दो हफ्ते में 1 बार स्क्रब जरूर करें।

3. टोनर
अक्सर ठंड के कारण आप टोनर का इस्तेमाल बंद कर देते है लेकिन टोनर खुले पोर्स को बंद करके त्वचा के पीएच स्तर को बनाए रखता है।

PunjabKesari

4. मॉइस्चराइजर
सर्दियों की शुष्क हवा के कारण त्वचा की नमी चली जाती है। इसलिए स्किन में नमी बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

5. सनस्क्रीन
सर्दियों में तेज धूप न होने के कारण आप सनस्क्रीन लगाना जरूरी नहीं समझती लेकिन सर्दियों की धूप भी स्किन के एसफीएफ स्तर को कम कर देती है। इसलिए बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना न भूलें।


PunjabKesari
फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News