26 APRFRIDAY2024 5:40:02 AM
Nari

ऑफिस के लिए आऊटफिट सिलैक्ट करते समय अपनाएं कुछ टिप्स

  • Updated: 02 May, 2015 08:48 AM
ऑफिस के लिए आऊटफिट सिलैक्ट करते समय अपनाएं कुछ टिप्स

ऑफिस में अपना पर्सनल स्टाइल बनाए रखना बेहद जरूरी है । अपना एक अलग स्टाइल आपको ऑफिस में अलग पहचान दिलवाता है । ऑफिस के लिए ड्रैसेज पूरी प्लानिंग से तैयार करें और इसमें वैरायटी रखें । इस बात का ध्यान रखें कि आपको स्टाइलिश के साथ ही प्रोफैशनल भी लगना है । ऐसे ही कुछ टिप्स आपको ऑफिस के लिए आऊटफिट सिलैक्ट करने में मदद कर सकते हैं ।

- ऑफिस के लिए ड्रैस चुनते समय अपनी पर्सनैलिटी को ध्यान में अवश्य रखें । भारतीय महिलाओं का आज भी बैस्ट आऊटफिट सलवार-कमीज ही है । इसमें वे बहुत सुंदर लगती हैं, परंतु काम पर जाने के लिए पहनने से पहले आपको अपने स्किन कलर, हाइट और वेट को ध्यान में रखना जरूरी है । इस पर भी ध्यान दें कि आपको ऑफिस में आकर्षण का केंद्र नहीं बनना, बल्कि प्रोफैशनल लगना है । इसलिए ऑफिस में न तो हैवी और ब्राइट एम्ब्रायडरी वाले सूट पहनें और न ही ज्यादा फ्लेयर वाले सूट पहन कर जाएं । कुर्ते की लैंथ ज्यादा शॉर्ट रखने से भी बचें । 

- स्कर्ट में आप स्टाइलिश और ग्लैमरस लग सकती हैं, यदि वह ढंग से कैरी की गई हो । यदि आपके ऑफिस में इस तरह के परिधान पहनने की अनुमति है, तो आप कलमकारी स्कर्ट पहन सकती हैं । इस बात का ध्यान रखें कि आप की स्कर्ट एंकल लैंथ की हो तथा इसे कंट्रास्ट में ट्यूनिक या शर्ट के साथ पहनें, जो आपके प्रोफैशनल लुक में वृद्धि करेगी । 

- आप भले ही किसी भी ऑफिस में काम क्यों न करती हों, जींस पहनने पर कहीं भी प्रतिबंध नहीं है ।  इसके लिए इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस में टाइट टी-शर्ट की अपेक्षा कुर्ती या शर्ट के साथ इसे कैरी करें, जो आपको प्रोफैशनल इमेज प्रदान करेगी ।

- फैशन कितना ही क्यों न बदलेे, परंतु भारतीय साड़ी हमेशा ट्रैंड में रहती है । यदि आप इसे एक अच्छे ब्लाऊज के साथ ढंग से ड्रेप करें, तो यह आपको बेमिसाल लुक देती है । आपकी ड्रैस आपका काम के प्रति व्यवहार दिखाती है, इसलिए यह ध्यान रखें कि साड़ी के साथ का ब्लाऊज कैसा है । वह बहुत फैंसी, फैशनेबल या डीप नैक लाइन वाला नहीं होना चाहिए । आप ऑफिस में सिंपल प्रिंट वाली सिल्क, जॉर्जेट या माहेश्वरी कॉटन वाली साड़ी पहन सकती हैं । 

Related News