26 APRFRIDAY2024 2:03:41 PM
Beauty

ये 5 चीजें रखेंगी 80 की उम्र तक अापको जवान (pics)

  • Updated: 30 Aug, 2016 11:08 AM
ये 5 चीजें रखेंगी 80 की उम्र तक अापको जवान (pics)
लाइफस्टाइल के बदलने से लोगों के खानपान में भी बदलाव अाया है जिससे कई तरह की बीमारियां अौर समय से पहले झुर्रिया अाने लगती है। इस बिजी लाइफ में लोग अपनी त्वचा को निखारने के लिए ना जाने कितने तरह-तरह के तरीके अपनाते है लेकिन ये सब ज्यादा समय के लिए कारगर साबित नहीं होते है। अाज हम अापको कुछ चीजों को बारे में बताएंगे जिनको अाप अपनी डाइट में शामिल करके लंबे समय तक जवान रह सकती है। 
 
 
1. कद्दू
 
ज्यादातर लोगों को कद्दू की सब्जी पसंद नहीं होती लेकिन क्या अापको पता है कि कद्दू को डाइट में सामिल करने से त्वचा जवान बनी रहती है और समय से पहले झुर्रियां भी नहीं होती। 
 
2. किवी
 
किवी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन पाए जाते हैं इसलिए इसका रोजाना सेवन करके आप अपने अाप को लंबे समय तक जवान रक सकते है।
 
3. डार्क चॉकलेट
 
रोज थोड़ी चॉकलेट खाने से सेहत के साथ-साथ त्वचा भी हेल्दी रहती है क्योंकि चॉकलेट हमारी त्वचों को सूरज की तेज रोशनी और हानिकारक पदार्थों से बचाकर रखती है।
 
4. जैतून का तेल
 
जैतून के तेल को खाने में शामिल या चेहरे पर लगा सकते हैं। यह त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाएं रखता है अौर कई तरह की स्किन प्रॉबल्म को दूर करता है।
 
5. रेड वाइन
 
रेड वाइन त्वचा के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इसमें एंटीएजिंग तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा को स्वच्छ और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करते हैं।

 

Related News