25 APRTHURSDAY2024 7:09:11 AM
Nari

National Nail Polish Day: जल्दी छूट जाती है नेल पॉलिश, तो लगाते समय रखें इन बातों का ख्याल

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 31 May, 2023 06:53 PM
National Nail Polish Day: जल्दी छूट जाती है नेल पॉलिश, तो लगाते समय रखें इन बातों का ख्याल

हर साल की तरह इस बार भी 1 जून को राष्ट्रीय नेल पॉलिश दिवस मनाया जाएगा। नेल पॉलिश हमारे हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में अहम रोल निभाती है जोकि हमारी उंगलियों की शोभा बढ़ाने के साथ-साथ कई कामों में सहायक है। लेकिन कई लोगों की यह शिकायत होती है कि नाखूनों पर जब वह नेल पॉलिश लगाते है तो वह जल्दी ही छूट जाती है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो परेशान न हो। क्योंकि हमारे टिप्स की मदद से आप नाखून पर नेलपॉलिश लंबे समय बरकरार रख सकेंगे। तो चलिए जानते है इनके टिप्स के बारे में।

PunjabKesari

नेलपॉलिश लगाने से पहले हाथ न धोएं

मेकअप के बाद पॉलिश लगाने का मन है तो अपने हाथों को पानी से न धोएं। अक्सर कई लड़कियों को आदत होती है वह पॉलिश लगाने से पहले हाथ धो लेती है। ऐसा करने से नेल पॉलिश ज्यादा देर तक नाखुनों पर नहीं टिकती।

हाथों पर टिकती है पतली लेयर

2 से 3 कोट लगाने के बाद कई लड़कियों की शिकायत होती है कि नेल पॉलिश लंबे समय तक हाथों पर नहीं टिकती। ऐसा इसलिए क्योंकि जितनी पतली लेयर वाली नेलपॉलिश लगेगी, उतनी ही ज्यादा देर तक वह टिकती रहेगी।

PunjabKesari

बेस कोट सबसे जरूरी

नाखूनों पर नेलपॉलिश को अच्छी तरह से चिपकाने के लिए बेस कोट का अहम रोल है। याद रहे नेल पॉलिश लगाने से पहले बेस कोट लगाना न भूलें। इससे आपकी नेल पॉलिश लंबे समय तक टिकी रहेगी।

सूखने के बाद ही लगाएं दूसरा कोट

नाखूनों पर नेलपॉलिश का अगर आपने एक कोट लगा लिया है तो ध्यान रहे दूसरा या तीसरा कोट तब ही लगाए जब पहला कोट सूख जाए।

PunjabKesari

टॉप कोट और टिप का रखें ध्यान

नाखून पर जब भी नेल पॉलिश लगाएं, ध्यान रखें वह टिप पर अच्छी तरह से लगे। वहीं बेस कोट की तरह ही टॉप कोट को भी लगाना न भूलें। इससे नेल पॉलिश का कलर और लाइफ लंबे समय तक रहती है।

काम करते समय रखें खास ख्याल

घर में कपड़े या बर्तन साफ करते समय नाखून से नेल पॉलिश जल्दी छूट जाती है। इसलिए बर्तन धोते वक्त आप ग्लव्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे नेल पेंट खराब नहीं होगा और यह ज्यादा टाइम तक नाखूनों पर टिका रहेगा।

PunjabKesari

 

 

 

 

 

 

Related News