28 APRSUNDAY2024 8:50:44 PM
Nari

बिजनेस में होगा डबल मुनाफा, वास्तु के ये Tips बढ़ाएंगे आपका व्यापार

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Oct, 2023 02:17 PM
बिजनेस में होगा डबल मुनाफा, वास्तु के ये Tips बढ़ाएंगे आपका व्यापार

नया बिजनेस शुरु करने से पहले लोग कई तरह की बातों का ध्यान रखते हैं लेकिन फिर भी मुनाफा नहीं हो पाता। कई बार तो पूरी मेहनत करने के बाद भी बिजनेस में तरक्की नहीं होती और कारोबार एकदम धीमा पड़ जाता है। कारोबार में तरक्की न होने का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र में इस दोष को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में....

उत्तर दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की मानी जाती है। अगर इस दिशा में कुछ दोष हो तो व्यक्ति की बुद्धि सही से काम नहीं करती और उस किसी भी तरह का फैसला लेने में परेशानी आती है। इससे व्यक्ति की आर्थिक उन्नति में बाधा आती है इसलिए इस दिशा को दोष मुक्त रखना चाहिए। उत्तर दिसा की दीवार पर हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाना भी शुभ माना जाता है क्योंकि यह दिशा बुध की होती है। 

PunjabKesari

कछुआ 

धातु से बना कछुआ ऑफिस में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे ऑफिस में रखने से व्यापार में धन लाभ होता है और रुके हुए काम भी पूरे होने लगते हैं। 

ऐसा हो मुख्य द्वार 

ऑफिस का मुख्य द्वार उत्तर दिशा में होना शुभ माना जाता है। उत्तर पूर्व दिशा में भी मुख्य द्वार का होना शुभ माना जाता है यदि यहां पर कोई रुकावट न हो तो कार्यस्थल में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और व्यक्ति की उन्नति होती है। 

PunjabKesari

तिजोरी 

घर, ऑफिस, दुकान और फैक्ट्री में उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है। इसलिए कैश काउंटर इस दिशा में ही रखें इससे व्यापार में धन लाभ के अवसर बढ़ेंगे। 

शंख 

बिजनेस में तरक्की पाने के लिए ऑफिस में पंच जन्य शंख रखना भी शुभ माना जाता है। पूरे विधि-विधान के साथ इसकी पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और इससे आपको बिजनेस में मुनाफा होगा। 

PunjabKesari

Related News