30 SEPWEDNESDAY2020 1:13:20 PM
Nari

बदलती सोच! लड़कियों ने किया टॉप तो गांव वालों ने उनके नाम पर बनाई सड़कें

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Aug, 2020 04:28 PM
बदलती सोच! लड़कियों ने किया टॉप तो गांव वालों ने उनके नाम पर बनाई सड़कें

हाल ही में कई राज्यों ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किए हैं। हर बार की तरह लड़कियोें ने परीक्षा में बाजी मारी है। इन्हीं लिस्ट में कुछ ऐसी लड़कियां शामिल हैं जिनकी मेहनत और लगन से खुश होकर गांव वालों ने उनके नाम पर सड़कों के नाम रख दिए। जी हां, हम बात कर रहे हैं उदयपुर के नागौर जिले की टाॅपर लड़कियों की...

PunjabKesari

यहां की पंचायत समिति ने लड़कियों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। उन्होंने जिले की टाॅपर लड़कियों के नाम पर सड़क का नामकरण किया है। अब इस गांव की सड़कों का नाम दिव्या शर्मा, खुशबू राठौर, गज़ल, पूजा और कोमल प्रजापत के नाम पर रखा गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक 'रास्ता खोलो अभियान' के तहत नागौर प्रशासन ने यह कदम उठाया है। दरअसल, हाल ही में 38 विवादित सड़कों को बहाल करके उनका दोबारा नामकरण किया गया है। परीक्षा में टाॅप करने वाली लड़कियों के नाम पर इन सड़कों का नाम रखा गया है।

PunjabKesari

इनमें से एक दिव्या शर्मा जो हॉकी की स्टेट लेवल प्लेयर भी है ने 10वीं की कक्षा में 97 प्रतिशत अंक लेकर टॉप किया है। दिव्या का कहना है कि इस बात की जानकारी मिलने बाद वो और उनका परिवार हैरान रह गए। वहीं दिव्या के पिता का कहना है कि ये असली प्रेरणा है, सिर्फ मेरी बेटी के लिए ही नहीं बल्कि इस जिले में रहने वाली सभी लड़कियों के लिए। इससे लड़कियां पढ़ाई करने के लिए प्रेरित होंगी।

Related News