19 JUNWEDNESDAY2024 11:55:17 PM
Nari

मुंबई एयरपोर्ट पर दो विदेशी महिलाएं गिरफ्तार, अंडरगारमेंट्स में छिपाकर ले जा रही थी 33KG सोना

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Jun, 2024 11:43 AM
मुंबई एयरपोर्ट पर दो विदेशी महिलाएं गिरफ्तार, अंडरगारमेंट्स में छिपाकर ले जा रही थी 33KG सोना

देश में इस बेशकीमती धातु सोने की तस्करी के मामले कम होने की बजाय बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन देश के अलग-अलग एयरपोर्ट से सोना जब्त किया जा रहा है।  हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने दो  विदेशी  महिलाओं को तस्करी के आरोप में पकड़ा है। उन्होंने अंडरवियर और बॉडी में लगभग 32 किलो सोना छिपाया था।

PunjabKesari
 इन दो महिला यात्रियों के अंडरगारमेंट्स और बैगेज में सोना छिपा हुआ पाया गया, जिसकी  कीमत 19.15 करोड़ रुपये  है। मुंबई कस्टम्स जोन के एयरपोर्ट कमिश्नरेट की ओर से एक्स पर शेयर किए गए पोस्ट में बताया कि- शक के आधार पर महिलाओं की तलाशी मुंबई कस्टम्स जोन-III यूनिट ने ली थी। जिसके बाद महिलाओं से सोना मिला, जो तस्करी के लिए लाया गया था। दोनों यात्रियों से पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari
इससे पहले कन्नूर में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने एक एयर होस्टेस को अरेस्ट किया था जो मलाशय में एक किलो सोना छिपाकर मस्कट से लाई थी। पकड़े जाने पर एयर होस्टेस ने बताया कि वह कई बार सोने की तस्करी कर चुकी है। इस तरह के मामले कई बार सामने आ चुके हैं, सीमा शुल्क विभाग ने कुछ दिनों पहले  नूडल्स के पैकेट में छिपाए गए हीरे और शरीर के अंगों में छिपाया गया सोना जब्त किया था। 

PunjabKesari

दो दिन पहले भी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने 3.91 करोड़ रुपये मूल्य एवं ‘24 कैरेट' शुद्धता के छह किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है। देश में इस बेशकीमती धातु की तस्करी में कथित संलिप्तता को लेकर बृहस्पतिवार को पांच यात्रियों को गिरफ्तार किया गया जो दुबई से यहां पहुंचे थे। 
 

Related News