25 JULTHURSDAY2024 3:37:48 PM
Nari

ससुराल में सूजी का हलवा बनाते हुए फॉलो करें ये ट्रिक्स, आपके cooking के दिवाने हो जाएंगे सारे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 May, 2024 04:41 PM
ससुराल में सूजी का हलवा बनाते हुए फॉलो करें ये ट्रिक्स, आपके cooking के दिवाने हो जाएंगे सारे

सूजी का हलवा एक ट्रेडिशनल इंडियन डिश है, जो हर घर में बनती है। त्योहार हो या फिर बहु की पहली रसोई, सूजी का हलवा लोगों की पहली पसंद होता है। हालांकि ये बनाने में आसान सी लगती, लेकिन कुछ गलतियां इसका स्वाद बिगड़ सकती हैं। इसलिए अगर आप भी पहली बार कुकिंग कर रही हैं और अपने ससुराल वालों को इंप्रेस करना चाहती हैं तो ये स्टोरी आपके लिए है...

सूजी को तेज आंच में भूनना

जल्दी भूनने के चक्कर में कई लोग सूजी को तेज आंच पर भूनने लगते हैं। ऐसे में जलने से बचाने के लिए वे लगातार सूजी को चलाते रहते हैं, लेकिन फिर भी सूजी नीचे से जल जाती है, जिससे स्वाद खराब हो जाता है।

PunjabKesari

सूजी को बिना भूनें पानी डालना

आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सूजी तब तक भूनें तो सूजी न ही जले और न ही सूजी कच्ची रहे। सूजी के लाइट ब्राउन होने के बाद ही इसमें पानी डालें, जिससे इसका स्वाद न खराब हो।

घी कम डालना

कई लोग कम फैट के लिए सूजी में घी बहुत ही कम मात्रा में डालते हैं। इससे हलवा बहुत ही सूखा- सूखा बनता है और इसका स्वाद भी खराब होता है।

PunjabKesari

हलवे में एक साथ पानी डालना

सूजी भूनने के बाद आपको शुरूआत में थोड़ा सा पानी डालकर उसे अच्छे से चलना चाहिए, ताकि इसमें लम्स न पड़ जाएं। एक साथ पानी डालने से लम्स पड़ सकते हैं, जिससे स्वाद बिगड़ सकता है।

Related News