30 APRTUESDAY2024 8:10:11 PM
Nari

सर्दियों के लिए परफैक्ट ये ब्राइडल ड्रैस!

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 22 Feb, 2022 04:52 PM
सर्दियों के लिए परफैक्ट ये ब्राइडल ड्रैस!

हर लड़की चाहती है वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखे। शादी तय होने के बाद से ही ज्यादातर लड़कियां इस तैयारी में जुट जाती हैं कि वे अपनी शादी में किस तरह के कपड़े और गहने पहनेंगी लेकिन सर्दियों के सीजन में जिन लड़कियों की  शादी होती है वह काफी कन्फ्यूज रहती हैं कि अपनी वैडिंग में कैसे कपड़े पहनें जिससे उन्हें सर्द मौसम में ठंड भी न लगे और उनका ब्राइडल लुक खराब भी न हो। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फैशन टिप्स बता रहे हैं—

वैल्वेट लहंगा

PunjabKesari

अपनी शादी में ज्यादातर लड़कियां ब्राइड्स लहंगा पहनना पसंद करती हैं। सर्दियों में लहंगे में ठंड से बचना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आप चाहें तो लहंगा पहनकर भी ठंड से बच सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा जैसे— गर्मियों वाले लहंगे की जगह आप वैल्वेट या मोटे फैब्रिक से बना लहंगा पहनें। मार्कीट में कई वैरायटी के वैल्वेट वाले ब्राइडल लहंगे आपको आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा आप  लहंगे के ब्लाउज की लंबी चूड़ीदार स्लीव बनवा सकती हैं या फिर राजस्थानी ट्रैडिशनल ब्लाउज सिलवा सकती हैं जो कमर तक लंबे होते हैं। यह देखने में अच्छे भी लगते हैं और आपको ठंड से भी बचाएंगे। लहंगे के अंदर आप गर्म लैगिंग्स भी पहन सकती हैं। वहीं आजकल जैकेट लहंगा ट्रैंड में है। शादी में इन्हें भी ट्राई किया जा सकता है। जैकेट वाले लहंगे रॉयल लुक तो देते ही हैं ठंड से भी बचाते हैं।

साड़ी

PunjabKesari

सर्दियों में शादी है तो आप हैवी एम्ब्रॉयडरी या फैब्रिक वाली साड़ी ट्राई कर सकती हैं। जिनमें बनारसी, कांजीवरम या फिर वैल्वेट और सिल्क की साड़ियां प्रमुख हैं। साड़ी से मैच करता हैवी दुपट्टा लें और ब्लाउज की आस्तीन को लंबा और चूड़ीदार सिलवाएं। चाहें तो साड़ी के साथ मैच करता चूड़ीदार स्लीव जैकेट या श्रग भी पहन सकती हैं। आजकल साड़ी के साथ जैकेट पहनने का चलन है। टांगों को ठंड न लगे इसके लिए साड़ी के साथ मैच करती गर्म लैगिंग्स पहनें। अगर आपको शॉल लेना पसंद है तो शॉल भी कैरी कर सकती हैं।

शरारा-गरारा

PunjabKesari

अपनी शादी में कुछ हटकर पहनना चहाती हैं तो शरारा-गरारा वैडिंग ड्रैस ट्राई कर सकती हैं। हैवी कढ़ाई और मोटे फैब्रिक से बनी यह डिजाइनर लॉन्ग चूड़ीदार स्लीव ड्रैस आपको ठंड से तो बचाएंगी ही साथ ही आपको डिफरैंट ब्राइडल लुक देंगी। इसके साथ हैवी गोटा पट्टी के दुपट्टे होते हैं जिसे आप शाल की तरह सिर पर से लपेटकर कंधे पर ले सकती हैं या फिर अपने बालों के साथ पीछे अटैच कर सकती हैं।

अनारकली वैडिंग गाऊन

PunjabKesari

मार्कीट में कई वैरायटी के वैडिंग आऊटफिट आ चुके हैं जिनमें से एक है अनारकली वैडिंग गाऊन। ब्राइड्स को ध्यान में रखकर खास तौर पर बनाया गया यह वैडिंगगाऊन आजकल ट्रैंड में है। बेहतरीन डिजाइन, हैवी एम्ब्रॉयडरी, पेस्टल से लेकर चटक रंगों में मौजूद यह फ्लोर लैंथ अनारकली गाऊन दिखने में काफी अच्छा लगता है। इसके साथ फ्लोर लैंथ के मैचिंग दुपट्टे होते हैं जो आपको सर्दियों में परफैक्ट ब्राइडल लुक देंगे। फ्लोर लैंथ अनारकली गाऊन लहंगे की तरह बीच से खुला भी नहीं होता जिससे वह ठंड से भी आपको बचाता है।

पंजाबी सलवार सूट

PunjabKesari

अपनी शादी में ठंड से बचने के लिए आप पंजाबी ट्रैडिशनल सलवार सूट पहन सकती हैं। हैवी एम्ब्रॉयडरी, सिल्क और वैल्वेट वाले पंजाबी ब्राइडल सलवार सूट दिखने में काफी अच्छे लगते हैं और सर्दी से भी बचाते हैं। आप चाहें तो सलवार के साथ फ्रॉकनुमा अनारकली कमीज पहन सकती हैं। सलवार सूट के साथ हैवी दुपट्टा या फिर शॉल कैरी कर सकती हैं।

एक्सैसरीज

ब्राइडल स्नीकर्स

PunjabKesari

आजकल ब्राइडल स्नीकर्स भी मार्कीट में आ चुके हैं। सर्दियों को ध्यान में रखकर आप इन्हें अपनी मैचिंग ब्राइडल ड्रैस के साथ पहन सकती हैं।  

ज्वैलरी

PunjabKesari

शादी में पहनने के लिए आप हैवी साइज या हल्की टैंपल ज्वैलरी, चोकर नैकलेस या कुंदन- मोदी मिक्स ज्वैलरी सैट ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा लेटैस्ट डिजाइन के हैवी या हल्की गोल्डन ज्वैलरी भी पहन सकती हैं। आजकल पोल्की ग्रीन ज्वैलरी और महारानी हार काफी ट्रैंड में है।

 

Related News