26 APRFRIDAY2024 11:54:27 AM
Nari

महीने में 5 किलो वजन घटा देगी यह ड्रिंक, जान लें बनाने व पीने का सही तरीका

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 03 Nov, 2019 10:53 AM
महीने में 5 किलो वजन घटा देगी यह ड्रिंक, जान लें बनाने व पीने का सही तरीका

लाइफस्टाइल में हो रहे बदलाव के कारण आज कल अधिकतर महिलाएं अपने बढ़ते हुए वजन से काफी परेशान है। बढ़ता हुआ वजन न केवल आपकी पर्सनेलिटी को खराब करता है बल्कि कई तरह की बीमारियों का भी कारण बनता है। इसलिए महिलाएं खुद को फिट और एक्टिव रखने के लिए अपना वजन कम करने के लिए कई तरह के तरीके अपनाती है लेकिन कई बार उनसे वजन कम नहीं होता है। आज हम आपको घर पर बनी एक ऐसी ड्रिंक बताएंगे जिसकी मदद से आप एक ही महीने में अपने वजन कम कर सकते है। 

साम्रगी 

1 गिलास गर्म पानी 
1 चम्मच दाल चीनी पाउडर 
1 चम्मच शहद 

nari

विधि

गर्म पानी मेें दाल चीनी और शहद को अच्छे से मिक्स करके चाय की तरह सिप-सिप करके पिएं। इससे एक महीने में ही आपको अपने वजन में बदलाव दिख जाएगा। इस ड्रिंक को आप सुबह खाली पेट लें। आप इस ड्रिंक को रात को डिनर से एक घंटा पहले भी ले सकते है। 

डाइट में करें यह बदलाव 

खाने में रोटियों की मात्रा कम दें। जैसे की आप एक बार में 3 रोटिया खाते है आप 2 रोटियां खाएं। चावल खाते है तो व्हाइट चावल की जगह ब्राउन चावल खाएं। खाने में फ्रूट और सब्जियों की अधिक से अधिक मात्रा लें। जितना हो सकें उतना पानी पिएं। 

nari

सावधानी 

दालचीनी और शहद को ठंडे पानी में न मिक्स करें। इसे हमेशा गर्म पानी में ही पिएं। ड्रिंक में एक चम्मच से अधिक दालचीनी की मात्रा न लें क्योंकि इससे आपके शरीर पर बुरा असर हो सकता है। दालचीनी काफी गर्म होती है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News