13 NOVWEDNESDAY2019 2:19:09 AM
Nari

मॉइश्चराइजर भी दिखा सकता है समय से पहले बूढ़ा

  • Updated: 06 Feb, 2017 05:07 PM
मॉइश्चराइजर भी दिखा सकता है समय से पहले बूढ़ा

ब्यूटी: सर्दियों में चेहरे का रूखापन दूर करने के लिए फेस मॉइश्चराइज़र काफी जरूरी होता है। साथ ही इससे स्किन की कई परेशानियां दूर होती है, इसलिए तो मॉइश्चराइज़र हमारी रूटीन का हिस्सा बन चुका है लेकिन मॉइश्चराइज़र से जुड़ी कुछ ऐसी बाते है , जिनसे हम लोग काफी अंजान है। जी हां, मॉइश्चराइज़र से जुड़ी एक छोटी सी गलती आपको उम्र से पहले बूढ़ा दिखा सकती है। आज हम आपको मॉइश्चराइज़र से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में हर लड़की को बता होना चाहिए। 


1. कुछ लोेगों का मानना है कि मॉइश्चराइज़र की जरूरत केवल दिन के समय ही पड़ती है लेकिन हम आपको बता दें कि खूबसूरत दिखना चाहती है तो रात को सोने से पहले मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल जरूर करें। रात को स्किन डैमेज सेल्स को रिपयर करती है, जिसके लिए स्किन को मॉइश्चराइज़र जरूरत होती है। 

 

2. कुछ लोग ऑयली स्किन की वजह से  मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल नहीं करते, लेकिन कभी भी  मॉइश्चराइज़र को इग्नोर न करें। यह न सिर्फ स्किन को हाइड्रेट है बल्कि न्यूट्रिएंट्स भी देता है। आपको मार्किट से ऑयल फ्री मॉइश्चराइज़र मिल जाएंगे, जिसकी वजह से स्किन ज्यादा ऑयली नहीं दिखेंगी। 

 

3. एक ही मॉइश्चराइज़र को पूरी बॉडी पर इस्तेमाल न करें। हर बॉडी पार्ट्स के लिए अलग मॉइश्चराइज़र इस्तेमाल करें। 

 

4. मॉइश्चराइज़र आपको खूबसूरत दिखाने की जगह बूढ़ा भी दिखा सकता है क्योंकि जब आप सही तरीके से मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल नहीं करते तब ऐसा होता है। इसलिए मॉइश्चराइज़र को  नीचे से ऊपर की ओर ले जाते हुए लगाएं। इससे आप चेहरे पर  झुर्रियों की समस्या से बचे रह सकते है।  

 

5. स्क्रब करने के बाद आपकी स्किन की गंदगी और डेड सेल्स तो निकल जाते हैं, लेकिन इसके साथ ही स्किन से नैचुरल ऑयल भी निकल चला जाता है।

Related News