26 APRFRIDAY2024 5:06:25 AM
Nari

गंभीर बीमारियों के साथ जिंदगी गुजार रहे हैं ये सुपरस्टार्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 10 Oct, 2019 04:57 PM
गंभीर बीमारियों के साथ जिंदगी गुजार रहे हैं ये सुपरस्टार्स

फिल्मी जगत में ऐसे कई सितारे हैं जिनके पास नाम है शोहरत है लेकिन सूकुन नहीं। करोड़ों की सम्पति के मालिक होने के बावजूद वह किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त है। इन स्टार्स का हर दिन गंभीर बीमारियों के साये में बीत रहा है। चलिए हम आज आपको इस पैकेज में उन्हीं सितारों के बारे में बताते हैं जो किसी न किसी बीमारी से जूझ रहे है।

 

एंजेलिना जोली

PunjabKesari,nari

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली को डॉक्टरों ने यह आकलन किया था कि जोली को ब्रेस्ट कैंसर होने की 87 प्रतिशत और ओवरी का कैंसर होने की 50 प्रतिशत संभावना है। जिसके कारण उन्होंने अपने दोनों ब्रेस्ट  हटवा लिए थे। बाद में उन्होंने फेलोपियन ट्यूब और ओवरी हटवा ली। दरअसल, एंजेलिना जोली की मां को कैंसर था जिसकी वजह से उसे भी कैंसर हुआ। लेकिन अब उन्होंने डबल मास्टैक्टोमी करवा ली है, जिसकी वजह से 80% कैंसर का असर कम हो गया है। लेकिन आज भी वह फिर से कैंसर होने के खतरे के अंदर ही जी रही है।

 

शकीरा

PunjabKesari,Nari

खबरों की मानें तो फेमस सिंगर शकीरा को सालों से टॉक्सोप्लास्मोसिस नाम की बीमारी है। यह बीमारी परजीवी संक्रमण के कारण होती है जो बिना पका हुआ मांस खाने से होती है। इस बीमारी का भी कोई इलाज नहीं है। इंसान सिर्फ दवाइयों की आस के साथ ही जी सकता है।

 

सेलेना गोमेज

PunjabKesari,nari

एक्ट्रेस सेलेना गोमेज  lupus नाम की एक बीमारी से पीड़ित हैं और इस वजह से उन्होंने अपने काम से भी ब्रेक लिया। इस बीमारी में रोग से लड़ने की शक्ति खत्म हो जाती है। धीरे-धीरे यह रोग किडनी, ब्लड से दूसरे अंगों को भी खत्म कर देता है।

 

 प्रियंका चोपड़ा

PunjabKesari,nari

बॉलीवुड व हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अस्थमा की शिकार है। प्रियंका ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें 5 साल की उम्र से अस्थमा है। मां ने उन्हें दवाइयों की जगह इनहेलस लेने की सलाह दी।

 

सोनम कपूर

PunjabKesari,nari

बॉलीवुड की फैशनिस्ता सोनम कपूर भी डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो चुकी है हालांकि सोनम ने हेल्थी लाइफस्टाइल अपनाकर डायबिटीज पर पूरी तरह काबू पा लिया है।

 

 किम कार्दशियन

PunjabKesari,nari

हॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस किम कार्दशियन स्किन प्रॉब्लम से जूझ रही है। किम को सोरायसिस नामक बीमारी है। इसमें त्वचा रूखी हो जाती है और इसका रंग लाल हो जाता है। बता दें कि टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई भी इस बीमारी का शिकार रह चुकी है।

 

सोनाली बेंद्रे

PunjabKesari,nari

एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे हाई ग्रेड के कैंसर से पीड़ित हुईं थी। उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाया। पिछले साल दिसंबर में वे मुंबई वापस लौटी हैं।


गंभीर बीमारियों से जूझने के बावजूद इन सितारों ने कभी हार नहीं मानी और हर मुश्किल का सामना हंसकर किया।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News