02 MAYTHURSDAY2024 10:10:21 AM
Nari

उत्तर प्रदेश की ये जगहें हैं Haunted, शाम ढलने के बाद कोई नहीं करता यहां आने की हिम्मत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Dec, 2022 01:01 PM
उत्तर प्रदेश की ये जगहें हैं Haunted, शाम ढलने के बाद कोई नहीं करता यहां आने की हिम्मत

भारत की सबसे बड़े और लोकप्रिय राज्यों में से एक है उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश में घूमने के लिए तो बहुत सी खूबसूरत जगहें है हीं साथ ही कई सारी ऐतिहासिक जगहें भी हैं। कई लोग यहां पर परिवार के साथ घूमने आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस राज्य में ऐसी जगह मौजूद है जहां जाना सख्त मना है। कहा जाता है कि ये जगह भूताहा है। कई जानते हैं इनके बारे में।

मेरठ का जीपी ब्लॉक

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जीपी ब्लॉक नाम से एक जगद मशहूर है। इसे लोग भूत बंगला भी बोलते हैं, कहते हैं यहां लाल रंग की साड़ी पहने  एक महिला बंगले के ऊपर नीचे आते जाते दिखाई देती है। शाम होने के बाद यहां कोई भी जाने से डरता है। ये बंगला मेरठ के माल रोड से 650 मीटर अंदर स्थित खंडहर में तब्दील हो गया है।

PunjabKesari

 

नोएडा की फिनिक्स शू फैक्ट्री

सेक्टर 60 का  Aka iEnergizer पहले  फिनिक्स शू फैक्टी के नाम से जाना जाता था। यहां पर एक दुर्घटना के चलते इमारत में आग लग गई और 200 से अधिक महिलाएं और बच्चे जिंदा जल गए, जिसके बाद ये कंपनी Aka iEnergizer ने खरीद ली। यहां काम करने वाले लोगों का कहना है कि आज भी दूसरी मंजिल से औरतों और बच्चे की तेज-तेज चीखने की आवाजें आती हैं।

PunjabKesari

लखनऊ का दिलकश गार्डन

ये गार्डन ब्रिटिश के समय में बना था। कहा जाता है कि यहां पर एक महिला ने अपने दो प्रमियों को मार दिया था। उसने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि वो किसी और से प्यार करती थी। लोग यहां पर किसी का साया के घूमने की बात करते हैं, जो कि इस जगह को  डरावना बनाती है।

PunjabKesari

कानपुर का गंगा बैराज

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा बैराज भी भूताहा जगह में शामिल है। कहा जाता है की रात के समय यहां पर सफेद साड़ी में कोई महिला घूमती नजर आती है।

PunjabKesari

इस जगह को लेकर कई अलग-अलग कहानियां है। एक दिलचस्प कहानी ये भी है की यहां आधी रात के बाद भूतों का जमावड़ा लगा रहता है। यहां रहने वाले लोग रात के समय यहां पर जाने से डरते हैं।
 

Related News