Twitter
You are hereNari

Amazing! दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं होती रात

Amazing! दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं होती रात
Views:- Saturday, November 10, 2018-11:46 AM

घूमना-फिरना और नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक तो हर किसी को होता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं। इन देशों की सबसे खास बात यह है कि यहां रात नहीं होती। चलिए जानते हैं दुनिया के ऐसे देशों के बारे में जहां सूरज साल के कुछ दिनों तक नहीं डूबता है।

 

1. नॉर्वे
नार्वे एक खूबसूरत देश में मई से जुलाई तक यानि लगभग 76 दिनों तक सूरज कभी नहीं डूबता। यही वजह है कि नार्वे को 'लैंड ऑफ द मिडनाइट सन' भी कहा जाता है।

PunjabKesari

2. स्वीडन
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन स्वीडन में सूरज 100 दिनों तक अस्त नहीं होता। यहां मई से लेकर अगस्त महीने तक लगातार दिन रहता है और रात नहीं होती।

PunjabKesari

3. अलास्का
अलास्का भी एक ऐसा देश हैं जहां मई से जुलाई के अंत तक सूर्य नहीं डूबता। यहां रात के करीब 12: 30 बजे सूर्य अस्त होता है और 51 मिनट के बाद फिर से सूर्योदय हो जाता।

PunjabKesari

4. फिनलैंड
खूबसूरत झीलें फिनलैंड की खूबसूरती को दोगुना कर देती हैंय़ गर्मी के दिनों में यहां 73 दिनों तक लगातार सूरज चमकता रहता है। ट्रैवलिंग के लिए फिनलैंड बेहतरीन ऑप्शन है।

PunjabKesari

5. कनाडा
कनाडा के उत्तरी-पश्चिमी भाग में तो 50 दिनों तक सूर्य अस्त नहीं होता लोकिन ऐसा कनाडा के कुछ हिस्‍सों में ही होता है।

PunjabKesari

6. आइसलैंड
आइसलैंड खूबसूरत वादियों वाला एक ऐसा देश है जहां 10 मई से लेकर जुलाई के अंत तक यहां सूरज अस्त नहीं होता है। यहां आधी रात में भी पर्यटक दिन की रोशनी का आनंद उठा सकते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: