26 APRFRIDAY2024 9:11:34 AM
Nari

दुनिया की सबसे खूबसूरत सड़कें, हर मौसम में रहती हैं हरी-भरी

  • Updated: 10 Mar, 2018 06:51 PM
दुनिया की सबसे खूबसूरत सड़कें, हर मौसम में रहती हैं हरी-भरी

हर शहर अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। किसी भी जगह को सुंदर बनाने में  वहां के लोगों का बहुत बड़ा हाथ होता। जो लोग वहां पर रहते हैं वह ही उस शहर को अच्छा बना सकते है। कुछ जगहों और सड़को को इतने बढ़िया तरीके से सजाया होता है कि उनको देखकर दिल खुश हो जाता है। अगर आपको भी हरी भरी सड़के देखना अच्छा लगता है तो आज हम आपको कुछ एेसी जगह बताएंगे जहां एक बार जाने के बाद आपका मन बार- बार वहां जाने के लिए करेगा।
 

1. अम्ब्र‌िया, इटली 

PunjabKesari
आप यहां घरों की खिड़कियां, बालकनी, बिल्ड‌िंग और गलियां में जहां भी देखेगें वहां  आपको रंग-बिरंगे फूलों से सजी हुई ही दिखाई देगी। जिन लोगों को फूलों और नेचर के पैस रहना पसंद रहना अच्छा लगता है उनके लिए यहां घूमना बेस्ट ऑप्शन है। 

PunjabKesari

 

2. सैनफ्रांसिसको, कैलिफोर्निया

PunjabKesari
सैनफ्रांसिसको कैलिफ्रॉनिया में अमेलिका के विक्टोरियन स्टाइल में बनी इस सड़क में 8 मोड़ हैं। इसी कारण यह दुनिया की सबसे घुमावदार सड़को में से एक है। फूलों के सीजन मे इसकी खूबसूरती देखने ही बनती है।

 

3. पोर्टो एलेग्रे, ब्राजील
ब्राजील के सभी आधुनिक शहरों को तीन ब्लॉक में बांटा गया है। यहां पर जितनी भी सड़के हैं उनके इर्द-गिर्द पेड़ लगाए गए है। इस शहर की सबसे शानदार सड़क रुआ गोन्जालो डे कार्वाल्हो है, जो 500 मीटर लंबी है। इसके आस-पास 100 से ज्यादा टिपुआना पेड़ लगे हुए है। यहां प्रकृति की एक अनोखी छटा देखने को मिलती है।

 

4. ग्राफ्टन, ऑस्ट्रेलिया 

PunjabKesari
इस सड़के के इर्द- गिर्द लाइलेक के फूल लगाए गएं है, बैंगनी रंग के ये फूल नीचे के तरफ झूके दिखाई देते हैं। ये पर्यटकों के लिए बेहद खास है।

 

5. बैलीमनी, पूर्वी आयरलैंड

PunjabKesari
यहां की सड़के पूरी तरह से पेड़ो से ढका यह रास्ता रहस्यमयी लगता है। डरावना लगने के बावजूद भी यह रास्ता अपनी ओर खींचता है। इसको देखकर हॉरर मूवी के कुछ सीन याद आते हैं।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News