05 MAYSUNDAY2024 5:37:28 AM
Nari

ब्यूटीफुल सिटी Chandigarh की ऐसी भूतिया जगह जहां इंसान क्या परिंदा भी नहीं मारता पर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Jul, 2023 03:54 PM
ब्यूटीफुल सिटी  Chandigarh की ऐसी भूतिया जगह जहां इंसान क्या परिंदा भी नहीं मारता पर

भारत के सबसे खूबसूरतों जगहों में से एक है चंडीगढ़, जहां पर दूर-दूर से पर्यटक घूमने आते हैं। लेकिन इस खूबसूरत शहर में ऐसा भी है कुछ जिससे लोगों की रूह कांपने लगती है। कहा जाता है कि यहां दिन तो क्या रात में भी लोग जाने से डरते हैं। आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में...

हॉन्टेड हाउस, सेक्टर 16

इस चहलपहल वाले शहर में हॉन्टेड हाउस एक बेहद डरावनी जगह। यहां से गुजरने वाले लोग कई गतिविधियों को महसूस करते हैं, जो दिल की धड़कन रोकने के लिए काफी है। कहा जाता है कि यहां पर एक स्टूडेंट का साया है  जिसने कुछ साल पहले यहां आत्महत्या कर ली थी। कई लोगों ने तो यहां कई तरह से इस जगह की असामान्य गतिविधि को महसूस किया है। ये जगह देश की सबसे भूतिया जगहों में से एक है।

PunjabKesari

चड़ीगढ़ का रेलवे स्टेशन

कहा जाता है कि चड़ीगढ़ रेलवे स्टेशन का एक कमरा बहुत भूतिया है। इस कमरे में एक बुरी आत्मा है जो लोगों को परेशान करती हैं। बताया जाता है कि अगर कोई भी यहां नहाने के लिए बाथरूम में जाता है, तो वो आत्मा झांकते हुए नजर आती है। यही वजह है कि इस कमरे को अक्सर बंद ही करके रखते हैं। 

PunjabKesari

सावित्री बाई फुले हॉस्टल

शहर के बड़े हॉस्टल की लिस्ट में शुमर सावित्री बाई फुले हॉस्टल में रह रहे लोगों का कहना है कि यहां सिर कटा भूत है। उसे अकसर अक्सर कमरों की खिड़कियों और गैलरी में देखा जा सकता है। ऐसी घटनाओं के बारे में छात्रों ने हॉस्टल प्रशासन को भी बताया है, लेकिन सिर कटा भूत कहां है कैसा दिखता है ये राज अभी भी राज ही बना हुआ है। इसकी वजह से तो कई छात्रों ने डर की वजह से हॉस्टल भी छोड़ दिया है।

PunjabKesari

सुखना लेक


सुखना लेक एक खूबसूरत झील है जो सूर्योदय के दौरान तो और भी ज्यादा हसीन लगती है। ये इस जगह की बेहद ही फेमस जगह है। हाल ही में इसे चंडीगढ़ की सबसे भूतिया जगहों में भी गिना जाता है। आपको बता दें, इस झील में कई साल पहले कई मौतें हुई थी, इसकी वजह से भी ये जगह भूतिया हो गई है। रात के समय ये जगह एकदम दलदली और बंजर लगती है। स्थानीय लोगों का मानना है कि इस जगह पर कई बुरी आत्माओं का साया है।

PunjabKesari

हॉन्टेड ब्रिज, सेक्टर 16 

सेक्टर 16 में जनरल हॉस्पिटल के रास्ते में आपको पुल दिखाई देगा, जिसकी गिनती भूतिया जगहों में शामिल है। यहां आने वाले लोगों का मानना है कि यहां सफेद कपड़ों एक लड़की की आत्मा घूमती रहती है। इस वजह से भी यहां रात के समय कोई भी नहीं आता। यही कारण है कि इस ब्रिज को हॉन्टेज ब्रिज कहते हैं।

PunjabKesari


 

Related News