04 DECSATURDAY2021 12:22:08 PM
Nari

Swiggy काे महिला कर्मचारियों  की चिंता, अब बिना सवाल पूछे दी जाएगी 2 दिन की Period Leave

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Oct, 2021 05:35 PM
Swiggy काे महिला कर्मचारियों  की चिंता, अब बिना सवाल पूछे दी जाएगी 2 दिन की Period Leave

हर महीने पीरियड महिलाओं के लिए कई तरह की परेशानियां लेकर आता है।  पीरियड के लिए अच्छ माहौल बनाने के लिए ऑनलाइन फूट डिलीवरी कंपनी स्विगी ने एक शानइार कदम उठाया है। कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए  पीरियड्स लीव देने का ऐलान किया है। यानी कि हर महिला अब  मासिक चक्र में दो  दिन की छुट्टी की हकदार होंगी। 

PunjabKesari
इस बारे में कंपनी के ऑपरेशन्स के प्रेसीडेंट मिहिर शाह ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेन्स्ट्रुएशन के दौरान सड़क पर किसी के यहां डिलीवरी करने जाना परेशानी भरा होता है और यही वजह है कि इस क्षेत्र में महिलाएं काम करने आगे नहीं आ पा रही हैं। महिलाओं को पीरियड से जुड़ी समस्याओं के दौरान सहयोग करने के उद्देश्य से हमने बिना कोई सवाल पूछे हर महीने दो दिनों के लिए पेड लीव महिला डिलीवरी एजेंट्स को देने का फैसला किया है। 

PunjabKesari

 स्विगी का नाम अब उन चंद कंपनियों में शामिल हो गई है जो महिला कर्मचारियों को उन्हें पीरियड लीव देगी। महिला कर्मचारियों को ‘नो-क्वेश्चन-आस्कड और टू-डे पेड  मंथली पीरियड टाइम ऑफ पॉलिसी का ऑप्शन दिया है। शाह ने बताया कि अपनी कंपनी में साल 2016 में महिला कर्मचारी को हायर किया था, तब से लेकर अब तक उनकी सुविधाओं को खास ध्यान दिया जाता है। 

PunjabKesari

बता दें कि इंग्लैंड के शहर ब्रिस्टल में महिलाओं को पीरियड के दौरान ऑफिस से छुट्टी दी जाती है। इंग्लैंड के इस नियम को लेकर भारत में भी काफी बहस हुई थी। अब सोशल मीडिया पर  स्विगी  की इस पहल की तारीफ हो रही है। इससे पहले ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने भी अपनी महिला कर्मचारियों की साल में 10 पेड लीव डे की शुरुआत की थी। 

PunjabKesari

Related News