27 APRSATURDAY2024 11:24:24 PM
Nari

भारत की 16 वर्षीय लड़की का कमाल, 100 से ज्यादा भाषाओं में गाना गाकर बनाया World Record

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Jan, 2024 02:29 PM
भारत की 16 वर्षीय लड़की का कमाल, 100 से ज्यादा भाषाओं में गाना गाकर बनाया World Record

अरिजीत सिंह और श्रेया घोसला वैसे तो लाजवाब सिंगर्स हैं, लेकिन वो 3 से 4 भाषाओं में ही गाना गा सकते हैं, वहीं केरल की एक लड़की ने 100 से ज्यादा भाषाओं में गाकर इतिहास रच दिया है। दुबई में 24 नवंबर 2023 को 'कॉन्सर्ट ऑफ क्लाइमेट' नाम का इवेंट हुआ था, जिसमें केरल की 16 वर्षीय सुचेता सतीश ने भाग लिया और 140 भाषाओं गाना गाकर Guinness World Record बनाया। उनकी सुरीली आवाज ने वहां मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ये वीडियो तेजी से इंस्टग्राम में वायरल हो रहा है और लोग जमकर सुचेता की तारीफ कर रहे हैं। बता दें इस इवेंट में पूरी दुनिया के 140 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। हालांकि सुचेता ने बाजी मारकर पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। 

PunjabKesari

बेहद टैलेंडेट हैं सुचेता

सुचेता का प्रदर्शन वाकई ही लाजवाब था। उन्होंने 29 भारतीय भाषाओं और 91 अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में गाना गया था। इस दौरान उन्होंने मलयालम से लेकर फेमस बॉलीवुड सॉन्ग तक अपने मधुर आवाज में गाए। 

कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं सुचेता

ये पहली बार नहीं है जब सुचेता ने संगीत जगत में अपनी छाप छोड़ी है और एक रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले भी वो अपने टैलेंट से लोगों को हैरान करती आईं है। उन्होंने 19 अगस्त को दुबई में ‘म्यूजिक बियॉन्ड बॉर्डर्स’ में कई भाषाओं में गाना गया था और साल 2008 में 76 भाषाओं में गाने वाले एक अन्य भारतीय का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। संगीत में सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए सुचेता के समर्पण ने उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दिलाई है।

PunjabKesari

रिकॉर्ड बनाकर सुचेता हैं सातंवे आसमान पर

सुचेता गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर खुशी से फूले नहीं समा रही हैं। उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल पर सब को शुक्रिया कहते हैं बोला है कि मैंने 9 घंटों में 140 भाषाओं में गाना गाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। सब की शुभकामनाओं और समर्थन के लिए धन्यवाद।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radio Suno (@radiosuno)

Related News