23 APRTUESDAY2024 3:56:51 PM
Nari

पति की अर्थी को कंधा देने पर मंदिरा हुई ट्रोल, सोना मोहापात्रा बोलीं- दुनिया में मुर्खता भरी हुई है

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Jul, 2021 04:13 PM
पति की अर्थी को कंधा देने पर मंदिरा हुई ट्रोल, सोना मोहापात्रा बोलीं- दुनिया में मुर्खता भरी हुई है

एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके पति राज कौशल यूं बीच रास्ते में उनका साथ छोड़ जांएगे। हार्ट अटैक से अचानक पति राज कौशल की मौत से तो मंदिरा पर दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा और उनके लिए खुद को संभालना काफी मुश्किल हो गया। एक ही पल में मंदिरा की जिंदगी बदल गई लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत दिखाई। पति के अंतिम संस्कार में उन्होंने महिलाओं और पुरुषों को लेकर बनी रूढ़िवादी सोच को तोड़ा और पति की अर्थी को कंधा दिया। 

PunjabKesari

मंदिरा ने अपने पति की अर्थी को कंधा देने के साथ-साथ अंतिम संस्कार की विधि निभाती नजर आई। एक्ट्रेस को पति के अंतिम संस्कार की रस्में निभाते देख कुछ लोगों ने उन्हें खूब सराहा तो वहीं कुछ ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोगों ने तो पति के अंतिम संस्कार में मंदिरा के टी- शर्ट और जीन्स पहनने पर भी सवाल उठाए। वहीं अब मंदिरा के सपोर्ट में आई सिंगर सोना मोहापात्रा ने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 

PunjabKesari

सोना मोहापात्रा ने ट्वीट कर लिखा, 'कुछ लोग अभी भी मंदिरा बेदी के ड्रेस कोड और उनके पति राज कौशल के अंतिम संस्कार में उनकी अर्थी को कंधा देने पर कमेंट कर रहे हैं। हमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए। हमारी दुनिया में किसी भी अन्य तत्व की तुलना में मूर्खता अधिक भरी हुई है।' 

 

 

आमतौर पर माना जाता है कि एक महिला अंतिम संस्कार नहीं कर सकती और यह सोच आज से नहीं बल्कि सदियों से चली आ रही है। भारतीय समाज में अगर किसी की मौत हो जाए तो उसे पुरुष (भाई, पिता, भतीजा, बेटा या पति) ही मुखाग्नि देते हैं। वही अंतिम संस्कार की सारी क्रिया करते है लेकिन मंदिरा बेदी ने इस सोच और परंपरा को तोड़ दिया। पति की मौत से भले ही वो पूरी तरह से टूट गई थी लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत से काम लिया।

Related News