03 MAYFRIDAY2024 10:27:52 AM
Nari

एक साथ 2 फेस पैक लगाती है Patralekha, कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेस्ट उनके ये टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Dec, 2021 01:04 PM
एक साथ 2 फेस पैक लगाती है Patralekha, कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेस्ट उनके ये टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा पॉल (Patralekha Paul) सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि सिंपल लुक और नेचुरल ब्यूटी कतो लेकर भी चर्चा में हैं, खासकर एक्टर राजकुमार राव से शादी करने के बाद। एक इंटरव्यू में पत्रलेखा ने बताया कि वह स्किन केयर और ब्यूटी रेजीम में केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स को शामिल नहीं करती। चलिए आज हम आपको बताते हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स...

कॉम्बिनेशन स्किन टाइप के लिए बेस्ट उनके टिप्स

चूंकि पत्रलेखा की स्किन कॉम्बिनेशन टाइप यानि मिक्स है इसलिए वह उसी के हिसाब से प्रोडक्ट्स चुनकी हैं। उनके चेहरा का कुछ हिस्सा ऑयली और कुछ ड्राई है।

गुलाबजल से धोती हैं चेहरा

चेहरा धोने के लिए पत्रलेखा कोई फेसवॉश या साबुन नहीं बल्कि गुलाबजल से चेहरा धोती हैं। वहीं, स्किन ड्राईनेस से बचने के लिए वह  फ्लेवर्ड फ्रूट वॉटर पीना पीती हैं। इससे त्वचा को नमी मिलती है और ग्लो भी बरकरार रहता है। दरअसल, पत्रलेखा का मानना है कि कॉम्बिनेशन स्किन को सही देखभाल के साथ हाइड्रेशन की भी जरूरत होती है।

कॉम्बिनेशन स्किन की केयर

स्किन केयर रेजीम की बात करें को पत्रलेखा गुलाबजल से चेहरा धोने के 5 मिनट के बाद मॉइश्चारइजर लगाती है, ताकि उसे सही पोषण मिले।

लगाती हैं एक साथ दो फेस मास्क

कॉम्बिनेशन स्किन की वजह से पत्रलेखा अपने चेहरे पर दो पैक एक साथ लगाती हैं।  ऑयली और ड्राई स्किन फेस पैक। उनका कहना हैं कि इससे चेहरे को उसकी जरूरत के हिसाब से पोषण मिलता है। चेहरे के जिस हिस्से को जैसे पोषण चाहिए वैसा ही ट्रीटमेंट दें।

त्वचा पर फ्रेशनेस बनाए रखने के लिए

पत्रलेखा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन के लिए नॉन ग्रीसी सनस्क्रीन चुनती है क्योंकि यह कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेस्ट है।

बैग में जरूर रखती हैं ये चीजें

पत्रलेखा ने बताया कि वह अपने पर्स में कॉम्पैक्ट पाउडर और साफ मेकअप स्पंज रखना नहीं भूलती। इससे वो ऑयली स्किन को क्लीन कर सकती हैं।

एक्ने से बचने के लिए ट्रिक

पत्रलेखा का कहना है कि स्किन एक्ने से बचने के लिए स्पंज को रोज साफ करें, ताकि इसमें बैक्टीरिया ना पनप पाएं। अगर ऐसा नहीं कर सकती तो डिस्पोजेबल स्पंज का यूज करें।

Related News