08 SEPSUNDAY2024 2:52:34 PM
Nari

Bread की Sides को फेंकने की बजाय इस तरह करें उनका Reuse!

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 28 Jul, 2024 09:53 AM
Bread की Sides को फेंकने की बजाय इस तरह करें उनका Reuse!

नारी डेस्क: ब्रेड की साइड्स (क्रस्ट्स) को खाना किसी को खास पसंद नहीं होता। इसलिए अक्सर लोग या बच्चे इसके साइड्स को फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन्हें फेंकने के बजाय, आप उन्हें कई तरीकों से रीयूज कर सकते हैं। जी हां, हम आपको आज यहां कुछ उपयोगी और स्वादिष्ट टिप्स बताने जा रहे हैं। आप भी ट्राई करें -

ब्रेड क्रम्ब्स

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटें और ओवन में थोड़ी देर के लिए बेक करें या टोस्टर में सेकें। फिर इन्हें एक ब्लेंडर में डालकर क्रम्ब्स में बदलें। इन क्रम्ब्स का उपयोग कटलेट्स, कोफ्ता, या अन्य कोटिंग्स में किया जा सकता है।

PunjabKesari

ब्रेड पुडिंग

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटें और दूध, अंडा, चीनी, और वनीला एसेंस के साथ मिलाकर एक ब्रेड पुडिंग तैयार करें। यह एक स्वादिष्ट और मीठा डेसर्ट बनता है, जो खासकर ठंडे मौसम में बहुत अच्छा लगता है।

ब्रेड चिप्स

ब्रेड के साइड्स को पतले स्लाइस में काटें, जैतून का तेल लगाएं, और अपने पसंदीदा मसाले छिड़कें। ओवन में बेक करें या पैन में सेंकें। यह एक स्वादिष्ट स्नैक बनता है और सूप या सलाद के साथ भी परोसा जा सकता है।

सूप गार्निश

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटें और कुछ मसालों के साथ भूनें।इन्हें सूप या स्टू पर गार्निश के रूप में डालें। यह सूप को एक क्रंच और स्वादिष्ट ट्विस्ट देता है।

PunjabKesari

ब्रेड पिज्जा

ब्रेड के साइड्स पर टमाटर सॉस, चीज़, और अपने पसंदीदा टॉपिंग्स डालें। ओवन में बेक करें।यह एक सरल और जल्दी बनने वाला पिज्जा होता है, जिसे स्नैक या हल्के भोजन के रूप में खा सकते हैं।

ब्रेड कस्टर्ड

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटें और एक कस्टर्ड मिश्रण (दूध, अंडा, चीनी) में भिगोकर ओवन में बेक करें।यह एक स्वादिष्ट और creamy डेसर्ट बनता है।

ब्रेड सलाद

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटकर हल्का सा भून लें। फिर इन्हें टमाटर, खीरा, प्याज, और अपनी पसंद की ड्रेसिंग के साथ मिलाएं।यह एक ताजगी भरी और कुरकुरी सलाद बनता है।

ब्रेड हब्स

ब्रेड के साइड्स को छोटे टुकड़ों में काटें और गरम तेल में तले।इन्हें डिप्स के साथ सर्व करें, जैसे कि हुमस या सॉस।

PunjabKesari

इन सरल और क्रिएटिव तरीकों से, आप ब्रेड के साइड्स का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें फेंकने के बजाय स्वादिष्ट और उपयोगी चीजों में बदल सकते हैं।

Related News