07 MAYTUESDAY2024 3:42:26 PM
Nari

ये रेशमी जुल्फें ! इस लड़के के हैं 146 सेमी लंबे बाल, किया गिनीज बुक रिकॉर्ड अपने नाम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Sep, 2023 01:26 PM
ये रेशमी जुल्फें !  इस लड़के के हैं 146 सेमी लंबे बाल, किया  गिनीज बुक रिकॉर्ड अपने नाम

यूपी की 15 साल की लड़के  वो कमाल कर दिखाया है, इसके चलते उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। ये ऐसा काम करने वाला पहला लड़का है। इसके लड़के का नाम सिदकदीप सिंह चहल है। उन्होंने मेल टीनेजर की कैटेगरी में सबसे लंबे बाल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने कभी अपने बाल कटनाए नहीं, जिसके कारण इनकी लंबाई 4 फीट और 9.5 इंच हो गई है। वो अपने बालों को हफ्ते में दो दिन धोते हैं।सिदकदीप सप्ताह में 2 बार अपना सिर धोता है और हर बार बालों को धोने, सुखाने और कंघी करने में कम से कम एक घंटा लगता है।इसके बाद इन्हें सुखाने और कंघी करने में भी अच्छा खासा समय लगाते हैं।

PunjabKesari

सिख धर्म का पालन करते हुए सिदकदीप ने बढ़ाएं अपने बाल

सिदकदीप अपने बाल इसलिए नहीं कटाए क्योंकि वह एक सिख है। धर्म के मूल सिद्धांतों में से एक यह है कि कभी भी अपने बाल नही कटवाने चाहिए क्योंकि यह ईश्वर का एक उपहार हैं। सिदकदीप आमतौर पर अपने बालों को एक जूड़े में बांधता है और इन्हें पगड़ी से ढकता है, जैसा कि सिखों में होता है। उसका परिवार और उसके कई दोस्त भी सिख हैं, लेकिन उनमें से किसी के भी बाल उसके जितने लंबे नहीं हैं।

PunjabKesari

जब दोस्तों के चिढ़ाने पर सिदकदीप ने लिया था बालों को कटवाने का फैसला

बचपन में सिदकदीप के दोस्त कभी-कभी उसे चिढ़ाते थे और उसके बालों का मजाक उड़ाते थे। इसके बाद उसने अपने माता-पिता को कहा कि जब वह बड़ा हो जाएगा तो इन बालों को कटवा देगा, लेकिन जैसे-जैसे वह बढ़ता गया, बालों को अपनी पहचान का हिस्सा मानने लगा।

PunjabKesari

विश्व रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुश है सिदकदीप

सिदकदीप अपने लंबे बालों को संवारने के अलावा अपना अधिकतर समय पढ़ाई, वर्कआउट और वीडियो गेम खेलने में बिताता है। सिदकदीप विश्व रिकॉर्ड कायम करने और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2024 किताब में शामिल होने से बहुत खुश है, जो अभी बिक्री में हैं। उसने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "जब मुझे पता चला कि मुझे गिनीज बुक में फीचर किया जाएगा तो मैं खुशी से झूम उठा।"
 

Related News