26 APRFRIDAY2024 10:28:18 AM
Nari

Shilpa Shetty के 7 फिटनेस मंत्र ताउम्र रखेंगे आपको स्वस्थ

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Aug, 2019 05:22 PM
Shilpa Shetty के 7 फिटनेस मंत्र ताउम्र रखेंगे आपको स्वस्थ

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी हेल्दी और पोषक तत्वों से भरपूर डाइट लेने के साथ योग व वर्कआउट पर भी खास ध्यान देती है। वह आए दिन सोशल मीडिया पर पर भी अपने फिटनेस सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं, ताकि उनके फैंस भी फिट एंड फाइन रहें। सिर्फ शिल्पा के फैंस और फॉलोअर्स ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस भी शिल्पा से फिटनेस टिप्स को फॉलो करती हैं। आज हम आपको शिल्पा के कुछ ऐसे ही फिटनेस मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके ना सिर्फ आप फिट रह सकते हैं बल्कि इससे आप उनकी तरह स्लिम फिगर भी पा सकते हैं।

 

फिटनेस मंत्र - 1

शिल्पा शेट्टी का कहना है कि अगर किसी चीज को लगातार 30 दिनों तक किया जाए तो वह आदत और 90 दिनों तक लाइफस्टाइल बन जाती है। लिहाजा, अपने जीने का तरीका बदलें और एक्सरसाइज को अपनी रूटीन बनाएं।

फिटनेस मंत्र - 2

वह हमेशा एक स्लोगन पर जोर देती हैं कि 'योगा से ही होगा'। वह बताती हैं कि बेटे को जन्म देने के बाद योग की मदद से उन्होंने 32Kg वजन कम किया। लिहाजा रोजाना योग करें और अपने वर्कआउट पर भी फोकस करें।

PunjabKesari

फिटनेस मंत्र - 3

अगर आपको एक्सरसाइज या वर्कआउट करने के दौरान थोड़ा दर्द या तकलीफ महसूस होती है तो इस दर्द से दूर न भागें क्योंकि यही दर्द भविष्य में आपकी ताकत देगा।

फिटनेस मंत्र - 4

शिल्पा कहती हैं कि अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो खुद के अलावा दूसरों से भी प्यार करना सीखें। साथ ही स्ट्रेस फ्री रहें क्योंकि तनाव कई बीमारियों का घर है। इसके लिए आप वर्कआउट के साथ-साथ ट्रैवलिंग की मदद भी ले सकते हैं।

फिटनेस मंत्र - 5

अपने शरीर को मजबूत बनाने और मजबूत बनने का समय दें। लगातार एक हफ्ते में 3-4 दिन हार्ट वर्कआउट करना आपके जीवन में कुछ और हेल्दी दिन जोड़ देगा लेकिन नियमित वर्कआउट करने से ही ऐसा होगा।

फिटनेस मंत्र - 6

उन्होंने कहा, 'अक्सर लोग मुझसे यही जानना चाहते हैं कि मैं खाती क्या हूं? कितना वर्कआउट करती हूं? मैं डाइटिंग पर विश्वास नहीं रखती लेकिन हां मेरी डाइट में हेल्दी चीजें जरूर शामिल होती है।'

ब्रेकफास्ट - 1 कटोरी दलिया और एक कप चाय (ब्राउन शुगर के साथ)
वर्कआउट के बाद - प्रोटीन शेक, 2 खजूर, 8 मुनक्के
लंच - घी लगी 1 रोटी (5 अलग-अलग अनाज के अनाज से बनी), चिकन, दाल, रिफाइंड तेल में बनी सब्जी
दोपहर के बाद - 1 कप ग्रीन टी
इवनिंग - सोया मिल्क, 1 ब्राउन ब्रेड टोस्ट, 1 अंडा और ग्रीन टी
डिनर - सेब, सलाद, सूप और चिकन

PunjabKesari

फिटनेस मंत्र - 7

शिल्पा का कहना है कि केवल मौन में आप स्पष्ट रूप से सुन सकते हैं। आपकी चेतन और अवचेतन आवाज परस्पर अनन्य हैं। अपनी आत्मा को एक आवाज देने के लिए लगातार ध्यान के माध्यम से मन की बकवास को नियंत्रित करें, और फिर उस जादू को देखें जो सामने आता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News