31 OCTSATURDAY2020 10:37:26 AM
Nari

OMG! टांगों ने बनाया World Record, हाइट में दुनिया की सबसे लंबी लड़की

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 06 Oct, 2020 06:36 PM
OMG! टांगों ने बनाया World Record, हाइट में दुनिया की सबसे लंबी लड़की

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अनोखे हुनर, अनोखी काबलियत और अजब-गजब बॉडी के चलते विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड बना डाला है 17 साल की मैकी क्यूरिन ने। हाल ही में टेक्सास की रहने वाली मैकी ने अपनी लंबी टांगों के चलते एक गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। मैकी वो लड़की बनी हैं जिनकी टांगे सबसे लंबी हैं। बता दें कि मैकी क्यूरिन ने रूस के एकातेरिना लिसिना द्वारा आयोजित 52.2 इंच के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ कर यह रिकॉर्ड बनाया है।

PunjabKesari

हाइट 6 फीट 10 इंच, 9 साल की उम्र में ही लंबाई हुई थी 5 फुट 7 इंच

6 फीट 10 इंच की मैकी ने अपनी लंबी टांगों से अपने नाम एक अद्भुत रिकॉर्ड किया है। इतना ही नहीं मैकी क्यूरिन का दाहिना पैर 134.3 सेमी लंबा और बायां पैर 135.3 सेमी लंबा है। खबरों की मानें तो जब मैकी का जन्म हुआ तब वह केवल 19 इंच की थी और फिर जब वह 9 साल की हुई तो एकदम से उनकी हाइट 5 फुट 7 इंच हो गई। अपनी बेटी मैकी के इस रिकॉर्ड पर उनकी मां ने कहा,' मुझे एहसास हुआ कि वह अन्य बच्चों की तुलना से लंबी थी। जब वह लगभग 18 महीने की थी तब वह पहले से ही 2 फीट 11 इंच की थी।'

PunjabKesari

बॉडी शेमिंग की बजाए अपनी विशेषताओं को पहचानें

अपने नाम इस रिकॉर्ड को करने पर मैकी ने कहा,' जिन लोगों का शरीर असामान्य शारीरिक विशेषताओं वाला होता है उन्हें शर्म नहीं करनी चाहिए। खुद को छुपाना नहीं चाहिए बल्कि मैकी को ऐसा लगता है कि उनका यह रिकॉर्ड उन सभी महिलाओं को प्रेरित करेगा जो लंबी हैं।' हालांकि मैकी को अपनी इन टांगों की वजह से काफी दिक्कत भी होती है लेकिन वह इनका फायदा भी बहुत उठाती हैं जैसे कि वॉली बॉल खेलते समय।' 

आपको बता दें कि मैकी की हाइट घर में सबसे ज्यादा है और वह अपनी मां और अपने भाई के मुकाबले तो बहुत लंबी है और दूसरी तरफ वह खुश भी है क्योंकि अब उनकी टांगों की लंबाई अब रूक गई हैं। 

कपड़े पहनने में भी होती है दिक्कत 

PunjabKesari

हालांकि मैकी ने यह भी बताया कि वह जीन्स नहीं पहनती हैं क्योंकि बाजार में उनके साइज की कोई जींस उन्हें आसानी से नहीं मिलती है। इतना ही नहीं मैकी के अनसुार, जब वह स्कूल में थी तो बच्चे उन्हें अजीब तरीके से देखते थे हालांकि मैकी को इन सब बातों से कभी फर्क नहीं पड़ता। वह इसे लेकर पॉजिटिव हैं। 

Related News