19 NOVTUESDAY2019 11:13:07 PM
Nari

बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, जामनगर के महाराजा के साथ थे प्रेम के चर्चे

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 Oct, 2019 11:24 AM
बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, जामनगर के महाराजा के साथ थे प्रेम के चर्चे

बीते जमाने की कुछ मशहूर अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो एक्टिंग से ज्यादा अपने बोल्ड सीन को लेकर चर्चा में रहीं, उन्हीं में से एक है सिमी ग्रेवाल। यह अभिनेत्री भले ही 70 पार कर चुकी हो लेकिन आज भी बेहद बोल्ड व ग्लैमर्स नजर आती हैं। सिमी आज अपना 71वां ज्नमदिन मना रही है। चलिए जानते है उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी खास बातें।

punjab kesari

अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के मुक्तसर तो पालन-पोषण इंग्लैंड में हुआ। विदेश में रहने की वजह से सिमी के उच्चारण में फर्क था। इस वजह से फिल्म मेकर्स ने इन्हें 'टार्जन गोज टू इंडिया' फिल्म में छोटा रोल ऑफर किया। उस समय सिमी महज 15 साल की थीं। हालांकि उनकी यह फिल्म चल नहीं पाई। मगर फिर अपने फिल्मी करियर के दौरान सिमी ने कई ऐसे बोल्ड सीन दिए जिन्होंने हर तरफ सनसनी मचा दी। 1970 में राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' रिलीज हुई जिसमें उन्होंने खेत में कपड़े बदलने वाला सीन किया जो सबसे चर्चित बोल्ड सीन बना।

punjab kesari

जब जिस दौर में अभिनेत्रियां साड़ी पहनती थीं और पर्दे पर किस करने से भी कतराती थीं, उसी दौर की सिमी अग्रवाल ने न्यूड सीन देकर बवाल मचा दिया था। हालांकि, फिल्म में बोल्ड सीन के कारण सिमी की काफी आलोचना भी हुई। सिमी ने अपने फिल्मी करियर में बड़े-बड़े निर्देशक जैसे राज कपूर, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और राज खोसला के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म 'कर्ज' में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ गईं।

punjab kesari

सिमी ग्रेवाल का नाम अभिनय के साथ-साथ एक एंकर के रूप में भी याद किया जाता है। 90 के दश्क में सिमी ने फिल्मों में काम करना काफी हद तक कम कर दिया और छोटे पर्दे की ओर भी रूख कर लिया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ उन्होंने कई कार्यक्रम बनाए। सिमी स्टार प्लस के टॉक शो 'इंडियाज मोस्ट डिजायरेबल' की होस्ट बनीं जिसमें वो बॉलीवुड, बिजनेसमैन, क्रिकेटर्स और मीडिया के नामी लोगों का इंटरव्यू लेती थीं। सिमी ने बीबीसी के डॉक्यू ड्रामा 'महाराजास' के लिए भी काम किया।

punjab kesari

बात अगर उनके अफेयर्स की करें तो उनका नाम कभी राज कपूर के साथ तो कभी मनमोहन देसाई के साथ जोड़ा गया। 17 साल की उम्र में सिमी की जामनगर के महाराजा के साथ डेटिंग की चर्चा होने लगी, जिसपर सिमी ने कहा कि हमने 3 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। इसके कुछ समय बाद नबाव पटौदी के साथ इनके अफेयर की चर्चा हुई लेकिन फिर उनका अफेयर पाकिस्तान के गवर्नर बने सलमान तासीर के साथ रहा, मगर उन्होंने शादी रवि मोहन के साथ की। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया। अब सिमी को ज्यादातर इवेंट व शोज में ही देखा जाता है जहां वो अपने ड्रेसिंग स्टाइल से चर्चा बटोर ही लेती है।


 

Related News