01 OCTTUESDAY2024 10:18:06 AM
Nari

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता ने बर्थडे पर लिखा प्यारा संदेश, जानिए कैसे बदली उनकी किस्मत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Jul, 2024 04:28 PM
संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता ने बर्थडे पर लिखा प्यारा संदेश, जानिए कैसे बदली उनकी किस्मत

नारी डेस्क: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त 65 साल के हो गए हैं। संजू बाबा के फैंस उन्हें बर्थ डे विश कर रहे हैं लेकिन संजय दत्त को सबसे खास बर्थडे विश की उनकी पत्नी मान्यता ने। मान्यता ने एक फोटोज की वीडियो बनाकर पोस्ट की है और साथ में कैप्शन में लिखा है कि 'मेरे बेहतरीन जीवनसाथी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। आप मेरे सबसे स्ट्रॉन्ग सपोर्ट सिस्टम हो। आप में बिना शर्त प्यार करने की क्षमता है। आप सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि उन लोगों के लिए कीमती और स्पेशल भी हैं जो आपको दिल से प्यार करते हैं।'

मान्यता दत्त, जो की संजू बाबा की तीसरी पत्नी हैं

बता दें कि मान्यता दत्त, संजू बाबा की तीसरी पत्नी हैं। वह फिल्मों में तो नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अपने लाइफस्टाइल के लिए वह खूब लाइमलाइट बटौरती हैं। संजय दत्त ने खुद ही बताया था कि उनकी 300 से ज्यादा गर्लफ्रैंड रह चुकी हैं और उन्होंने तीन शादियां की। उनकी लाइफ में इतने उतार-चढ़ाव आए लेकिन उनकी जिंदगी की सबसे खास शख्स, उनकी पत्नी मान्यता दत्त बुरे वक्त में हमेशा उनके साथ खड़ी रही। हालांकि इससे पहले भी वह 2 शादियां कर चुके थे। पहली ऋचा शर्मा, दूसरी रिया पिल्लई से।। आज वह तीसरी बीवी के साथ रह रहे हैं। तीसरी बीवी मान्यता, संजय दत्त से करीब 20 साल छोटी हैं। चलिए मान्यता के बारे में आपको बताते हैं।

PunjabKesari

मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है

मुस्लिम परिवार में जन्मी मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। वह दुबई में ही पली-बढ़ी हैं क्योंकि उनके पिता दुबई में बिजनेसमैन थे, हालांकि एक्टिंग की दिलचस्पी उन्हें फिल्म नगरी में ले आई थी। मान्यता ने इंडस्ट्री में सना खान नाम से एंट्री ली थी और वह अभी इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश ही कर रही थी कि उनके पिता की अचानक मौत हो गई और पिता के कारोबार को संभालने की जिम्मेदारी मान्यता पर आ गई। इसके बाद मान्यता ने फिल्मों से ब्रेक लिया और फैमिली बिजनेस पर ज्यादा फोक्स करने लगी थीं। हालांकि करियर के दौरान भी उन्हें कोई बड़ी फिल्म ऑफर ही नहीं हुई थी ऐसे में मान्यता बी और सी ग्रेड फिल्मों में ही काम करने लगीं।

PunjabKesari

मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त उनकी जिंदगी में आए

उन्हें प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल के एक आइटम नंबर करने से पहचान तो मिली लेकिन काम नहीं हालांकि उन्हें लगा था कि इस आइटम सॉन्ग के बाद उन्हें फिल्में मिलने लगेंगी। इस गाने के बाद उन्होंने अपना नाम मान्यता रख लिया। मान्यता एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन उनके हिस्से कोई बड़ी फिल्म नहीं आई, जिसके चलते उन्होंने  B और C ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त उनकी जिंदगी में आए।

 7 फरवरी 2008 में संजय दत्त ने मान्यता  संग शादी रचाई

संजय दत्त ने मान्यता की एक सी ग्रेड फिल्म के अधिकार 20 लाख रुपये में खरीद लिए थे और उसी दौरान संजू बाबा और मान्यता की पहली मुलाकात हुई थी हालांकि उस समय संजय दत्त  एक पाकिस्तानी मॉडल नाडिया दुरानी के साथ रिलेशनशिप में थे। इसी बीच में मान्यता से भी उनकी मुलाकातें होने लगी। जब भी नाडिया शहर से बाहर होती तो मान्यता संजय दत्त के लिए अपने हाथों से खाना बनाकर लेकर जाती और उनके साथ समय बिताती। मान्यता संजय दत्त के लिए खाना बनाकर ले जाती और उन्हें खिलाती भी थी। उनकी इसी अदा ने संजय दत्त को अपना दीवाना बना लिया और संजय ने उन्हें जीवनसाथी बनाने का फैसला लिया और दोनों ने 7 फरवरी 2008 शादी रचाई। आज दोनों के दो बच्चे हैं। फिल्मी दुनिया में उस वक्त ये चर्चा होती थी, कि संजय का करियर हो या पर्सनल जिंदगी सब पर मान्यता का कब्जा है। संजय हर फैसला उनसे पूछकर लेते हैं।

PunjabKesari

उसके बाद ही 7 फरवरी 2008 को मान्यता और संजय ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली लेकिन इस शादी में संजे दत्त की बहनें व बेटी शामिल नहीं हुई थी खबरें थी कि दत्त परिवार इससे नाखुश था। उनकी बहन प्रिया दत्त ने तो यहां तक कहा था, मुझे तो उनकी शादी का पता भी नहीं।

मान्यता पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है

उसी दौरान यह खबरें भी आई कि संजय और मान्यता ने गोवा में रजिस्टर मैरिज की थी जिसमें मान्यता ने फर्जी पता दिया था लेकिन गोवा में ही शादी क्यों यह बातें भी उठी थी। दरअसल, गोवा में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत पति के आधी जायदाद की मालिक पत्नी होती है और अगर तलाक होता है तो ऐसे में आधी जायदाद पत्नी को मिलती है। इसी को लेकर मान्यता पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है।

जो भी है जीवन में लंबे उतार-चढ़ाव के बावजूद दोनों एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।  मान्यता सिर्फ 29 साल की थीं जबकि 50 साल के थे। शादी के बाद मान्यता ने एक्टिंग करियर को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। आपको संजय और मान्यता की जोड़ी कैसे लगती हैं हमें बताना ना भूलें। 

 


 

Related News