27 MAYWEDNESDAY2020 3:51:51 PM
Nari

डांस की दीवानी थी रणवीर की दादी, राज कपूर ने दिया बड़ा ब्रेक!

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 08 May, 2020 02:20 PM
डांस की दीवानी थी रणवीर की दादी, राज कपूर ने दिया बड़ा ब्रेक!

जब भी बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह स्क्रीन पर आते है तो उनमें एक अलग नूर दिखता है। उनका डांस करने का अंदाज, फनी एक्सप्रेशन और गहरे डायलॉग के साथ उनकी अदाएं अक्सर लोगों को उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर देती है। मगर आपको यह जानकार हैरानी होगी कि यह सारी अदाएं उन्हें उनकी दादी से विरासत में मिली है। उनकी दादी राज कपूर जी के जमाने की जानी-मानी एक्ट्रेस थी। जब वो स्क्रीन पर आती थी तो सबकी नजर सिर्फ उनपर होती थी। 

PunjabKesari

'डांसिंग लिली ऑफ पंजाब' थी रणबीर की दादी 
पंजाबी फिल्मों से अपना करियर शुरू करने वाली 'चांद बर्क'(Chand Burke) को 'डांसिंग लिली ऑफ पंजाब' के नाम से बुलाया जाता था। बॉलीवुड में उन्हें किसी और ने नहीं बल्कि रणबीर कपूर के दादा राज कपूर जी ने उन्हें 'बूट पॉलिश' फिल्म में बड़ा ब्रेक दिया था। उनके डांसिंग स्किल ने लोगों का उनका दीवाना बना कर रखा था। 1946 से उन्होंने फ़िल्मी इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। 

PunjabKesari

12 भाई बहनों में सबसे छोटी थी चांद 
उनका जन्म पाकिस्तान की एक क्रिश्चन फैमिली में हुआ था। वह 12 भाई-बहनों में सबसे छोटी थीं।लेकिन उनके सपने सबसे बड़े थे। उनको जिंदगी में बड़ा नाम चाहिए था। वो हर छेत्र में होशियार थी। पढ़ाई से लेकर एक्टिंग तक वो प्रतिभाशाली थी। कहा जा सकता है कि रणवीर उन्हीं की कार्बन कॉपी है। 

PunjabKesari

चाहती थी बेटा एक्टर बने 
फिल्मों में आने के बाद चांद ने सुंदर सिंह भवनानी से शादी कर ली। इस शादी से उनके दो बेटे हुए टोन्या और जगजीत। वो चाहती थी उनका बेटा एक्टर बने मगर उन्हें तो व्यापार की हवा लगी और वो बिजनसमैन बन गए।

PunjabKesari

पोते ने किया सपना पूरा 
जो बेटा नहीं कर पाया वह पोते ने कर दिखाया। वो हमेशा से चाहती थी कि उनके बेटे एक्टिंग की दुनिया में आए मगर कोई नहीं आया। पोते ने उतनी ही धूम धाम से एक्टिंग जगत में अपना नाम बनाया और यहां तक पहुंचा। ऊपर से दुल्हन भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को बना भवनानी परिवार में बॉलीवुड स्टार्स की दोबारा शुरुआत करदी। 
 

Related News