09 FEBTHURSDAY2023 9:02:48 AM
Nari

जानें कौन है भारतीय यूट्यूबर Prajakta Koli, जिन्हें मिला 'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' को कवर करने का मौका

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jan, 2023 01:24 PM
जानें कौन है भारतीय यूट्यूबर Prajakta Koli, जिन्हें मिला 'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' को कवर करने का मौका

भारत की पॉपुलर यूट्यूबर और एक्ट्रेस प्राजक्ता कोली के लिए नया साल शानदार उपलब्धि लेकर आया है। दुनिया के सबसे खास आर्थिक इवेंट में से एक 'वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम' की सालाना बैठक को कवर करने के लिए उनको चुना गया है। उनके अलावा पांच और यूट्यूबर हैं जिन्हें वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक को कवर करने के लिए मौका दिया गया है इस तरह छह यूट्यूबर या डिजिटल स्टार इस वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। हमारे देश से प्राजक्ता कोली को इसे कवर करने का मौका मिला है, तो चलिए इस मौके पर जानते हैं प्राजक्ता कोली के बारे में खास बातें...

PunjabKesari

कौन है प्राजक्ता कोली?

प्राजक्ता कोली की उम्र 29 साल का भारत का सबसे पॉपुलर महिला कॉमेडी यूट्यूब चैनल चलाती हैं। उनका यूट्यूब चैनल मोस्टली सेन (Mostly Sane) के कुल 68 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। इसकी शुरुआत प्राजक्ता कोली ने कुछ कॉमडी स्किट के साथ की थी पर हाल ही में उन्होंने अपने चैनल पर बॉलीवुड के कुछ बेहद बड़े स्टार्स का इंटरव्यू भी करना शुरू कर दिया है। उनके ट्रैवल व्लॉग के साथ कुछ और कुछ रोचक चीजें भी उनके चैनल पर हैं। प्राजक्ता कोली मुंबई से हैं और यूट्यूबर होने के साथ-साथ वो इंफ्लुएंसर और एक्टर भी हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर प्राजक्ता के 73 लाख फॉलोअर्स हैं।

PunjabKesari

 प्राजक्ता ने नेटफ्लिक्स की सीरीज मिसमैच्ड में भी काम किया है जिससे उनकी फैन फॉलोइंग और अधिक हो गई है।वहीं प्राजक्ता बॉलीवुड फिल्म जुग-जुग जियो में भी एक्ट्रेंग का जलवा दिखा चुकी है। यही नहीं वो  फोर्ब्स इंडिया अंडर 30 में भी अपनी जगह बना चुकी हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा साल 2017 में प्राजक्ता को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी उन्हें मिलने का मौका मिला था। 

जानें प्राजक्ता  की कमाई

आपको बता दें कि प्राजक्ता यूट्यूब चैनल को चलाने के साथ-साथ एक्टिंग भी करती हैं और Fabceleby के अनुसार प्राजक्ता की सालाना इनकम 16 करोड़ रुपये है और एक महीने में लगभग 16 लाख रुपये कमाती हैं।

PunjabKesari

यूट्यूबर प्राजक्ता कोली से हमारे देश की उभरती हुई बाकि महिला यूट्यूबर्स को भी इंस्पिरेशन मिलती है क्योंकि उन्होंने हमारे देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है। 

प्राजक्ता कोली के आलवा ये यूट्यूबर्स होगें 'वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम' में शामिल

प्राजक्ता कोली के अलावा और जिन यूट्यूबर्स को इस इवेंट को कवर करने का अवसर मिला है उनमें अदन्ना स्टैनकर, लुइस विलर, वोडेम्या और नताल्या अरकुरी के साथ नुसेर यासीन इस इवेंट को कवर करेंगे। इन लोगों ने पहले भी इस कार्यक्रम को कवर किया है और इस बार भी ये दावोस से इंट्रेस्टिंग कहानियां और खबरें लोगों के सामने लाएंगे।


 

Related News