26 APRFRIDAY2024 2:46:04 PM
Nari

Newly married इन तरीकों से उम्र भर के लिए मजबूत बनाएं रिश्ता

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 29 Jul, 2018 05:50 PM
Newly married इन तरीकों से उम्र भर के लिए मजबूत बनाएं रिश्ता

शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। जहां पहले  अपनी मनमर्जी से जिंदगी गुजरती थी। वहीं, अब जीवनसाथी की सलाह के बिना एक कदम चलना भी मुश्किल लगने लगता है। शुरू से ही लाइफपार्टनर एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें तो आगे की जिंदगी भी खुशनुमा गुजरती है। आपकी भी नई शादी हुई है तो पति-पत्नी दोनों का एक-दूसरे की तरफ ध्यान देना बहुत जरूरी है। उम्र भर के लिए रिश्ते में मजबूती बनी रहे।  


अतीत को भूल जाएं
इस बात की तरफ ध्यान देना बहुत जरूरी है कि अब आप शादीशुदा हैं। हो सकता है लड़की या फिर लड़के का कोई अतीत भी रहा हो। उसे वर्तमान और भविष्य के लिए पीछे ही छोड़ देने में समझदारी है। पुरानी परेशानियों को भूलकर नई जिंदगी की अच्छी शुरुआत करें। 

PunjabKesari
पॉजीटिव तरीके से रिएक्ट करें
नए घर और नए लोगों के साथ एडजस्ट करने में थोड़ा समय लगता है। अगर किसी वजह से एक-दूसरे की बातें अच्छी नहीं लगता तो नेगेटिव लेने की बजाए शांत रहकर बात करें। गुस्सा करने से परेशानी बढ़ सकती है। इसे मौका दें ताकि आपको और परिवार को समझने में पत्नी को आसानी हो सके। 


तुलना करना सही नहीं
पति हो या फिर पत्नी एक दूसरे के लिए बहुत खास होते हैं। इस बात का खास ख्याल रखें कि किसी दूसरे के साथ तुलना करके उसकी खासीयत को कम न करें। उसे अपनी जिंदगी में खास अहमियत दें। धीरे-धीरे जिंदगी भर के लिए प्यार पक्का होना शुरु हो जाएगा।  

PunjabKesari
आगे न बढ़ाएं बात 
नई शादी के बाद का समय कपल के लिए बहुत खास होता है। छोटी-छोटी बातों पर झगड़े करने की बजाए इस समय प्यार के पल बिताएं ताकि हमेशा के लिए ये सुनहरी यादें आपकी लिए खास बन जाए। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News