28 APRSUNDAY2024 7:18:27 PM
Nari

ऑनलाइन फूड की बादशाह बनी बिरयानी, नए साल पर लोगों ने दिए जमकर Order

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Jan, 2023 11:23 AM
ऑनलाइन फूड की बादशाह बनी बिरयानी, नए साल पर लोगों ने दिए जमकर Order

नए साल का जश्न पूरे भारत में काफी धूमधाम से मनाया गया। साल की शुरुआत में लोगों ने जमकर  ऑनलाइन फूड ऑर्डर किए। इस बात की जानकारी खुद ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने दी है। स्विगी के अनुसार, 31 दिसंबर की शाम को लोगों ने बिरयानी और पिज्जा काफी ऑर्डर किए। फूड एप्प के अनुसार, नए साल की पूर्व संध्या पर शनिवार को देशभर में बिरयानी और पिज्जा के सबसे ज्यादा ऑर्डर डिलीवर किए गए । 

बिरयानी ने बनाई लोगों के दिल में जगह 

नए साल के जश्न में लोगों ने करीबन 3.50 लाख ऑर्डर बिरयानी सबसे ज्यादा मंगाए जाने वाले खाने की लिस्ट में सबसे टॉप पर रही। स्विगी के अनुसार, हैदराबादी बिरयानी के लिए 75.4 फीसदी ऑर्डर किए गए। वहीं लखनवी बिरयानी के करीबन 14.2% और कोलकाता बिरयानी के 10.4% ऑर्डर किए गए। हैदराबाद के एक मशहूर रेस्तरां बावर्ची ने नए साल की पूर्व संध्या पर प्रति मिनट करीबन दो बिरयानी की सप्लाई की। इस भारी डिमांड को पूरा करने के लिए बावर्ची ने रेस्तरां में 15 टन बिरयानी बनाई थी। 

PunjabKesari

 पिज्जा भी किया लोगों ने पसंद 

इसके अलावा स्विगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि - 'डॉमिनोज इंडिया को 61,287 पिज्जा के ऑर्डर मिले हैं। आप इस बात की कल्पना कर सकते हैं कि उनके साथ ऑरगेनो के कितने पैकेट गए होंगे।' वहीं कुल पिज्जा के ऑर्डर करीबन 2.5 लाख से भी ज्यादा रहे हैं। 

खिचड़ी चिप्स भी किए गए ऑर्डर 

नए साल में लोगों को खिचड़ी भी काफी पसंद आई। स्विगी ने बताया कि पूरे देश में में 9.18 बजे तक 12,344 लोगों ने खिचड़ी ऑर्डर की थी। इसके अलावा नए साल पर चिप्स की  डिमांड भी लोगों ने काफी की। कंपनी ने बताया कि उसके जल्द ग्रोसरी डिलीवरी करने वाले प्लेटफॉर्म ने करीबन शाम 7 बजे तक 1.76 लाख चिप्स के पैकेट डिलीवीर किए थे। 

 

रेस्टोरेंट के ऑर्डर में भी हुई बढ़ोतरी 

नए साल के स्वागत में 31 दिसंबर को रेस्टोरेंट और ऑनलाइन फूड प्रोडक्ट्स डिलीवरी में करीबन 30-35 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। जोमैटो, स्विगी जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा ऑर्डर हुए हैं। ब्लिंकिट और इंस्टामार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से ग्रॉसरी के सामानों के आर्डर में भी काफी उछाल देखा गया। 

PunjabKesari
 

Related News