19 APRFRIDAY2024 8:40:50 PM
Nari

इन 2 वजह से नेहा का चेहरा हुआ था खराब, कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Nov, 2020 01:25 PM
इन 2 वजह से नेहा का चेहरा हुआ था खराब, कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां

नेहा कक्कड़ अपनी बेहतरीन गायकी व चुलबुले अंदाज से जानी जाती है। वे आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट में कोई ना कोई पोस्ट शेयर करती रहती है। वैसे तो वे काफी खूबसूरत है। मगर बीते कुछ दिनों उन्होंने एक वीडियो शेयर कर बताया कि किस तरह उन्हें चेहरे पर पिंपल्स होने की परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

असल में, नेहा की स्किन ऑयली होने के बाबजूद भी वे अपनी त्वचा का ठीक से ख्याल नहीं रखती थी। उन्होंने कहा कि वे बिना सोचे-समझे ही कोई भी प्रोडक्ट को यूज कर लेती थी। इसी गलती के चलते उन्हें चेहरे पर मुंहासे व स्किन खराब होने की परेशानी होने लगी थी। साथ ही नेहा ने अपने स्किन केयर में करने वाली 2 गलतियों के बारे में बताते हुए उसे फिर से ठीक करने का तरीका भी बताया। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

PunjabKesari

स्किन को क्लीन एंड क्लीयर करने के लिए नेहा ने किए ये 2 काम

1. खुद को हाइड्रेड रखने के लिए भारी मात्रा में पानी का सेवन करना। 

2. त्वचा के लिए नॉन-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना। 

​गलत मॉइस्चराइजर लगाने से हुई पिंपल्स की समस्या 

नेहा ने अपनी वीडियो में चेहरे पर पिंपल्स होने की वजह गलत मॉइस्चराइज का इस्तेमाल करना बताया। असल में, स्किन टाइप के मुताबिक मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल न करने से स्किन खराब होने लगती है। ऐसे में इससे बचने के लिए अपने स्किन को पहचाने और उसी के हिसाब से चीजों को यूज करें। आपको बाजार से हर तरह की क्रीम, लोशन व अन्य मेकअप का सामान आसानी से मिल जाएगा। अगर आपकी भी स्किन ऑयली स्किन व सेंसेटिव है तो आपको नेहा के जैसे नॉन-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर का यूज करना चाहिए। इसमें मौजूद तत्व त्वचा को गहराई से पोषण पहुंचाने के साथ पिंपल्स, दाग-धब्बे आदि समस्या से बचाव करता है। 

PunjabKesari

सही मात्रा में पानी ना पीने से हुए पिंपल्स 

इसके साथ ही नेहा ने चेहरे पर पिंपल्स होने की परेशानी का कारण सही मात्रा में पानी न पीना बताया। नेहा के मुताबिक, जब उन्होंने अपनी पानी पीने की मात्रा को बढ़ाया तो उनकी स्किन साफ हो ग्लो करने लगी। बात अगर डेली रूटीन में पानी पीने की करें तो सभी को रोजाना 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए। 

​चेहरे पर मुंहासे होने पर यूं करें केयर 

- चेहरे को धोने के लिए क्लींजिंग जेल इस्तेमाल करें। 
- चेहरे पर बार-बार हाथ लगाने से बचें। असल में, गंदे हाथों से भी मुंहासे होने का खतरा रहता है। 
- रोजाना नहीं हफ्ते में 1-2 बार स्क्रबिंग करें। नहीं तो स्किन में पर्याप्त नमी न होने से रूखी व बेजान नजर आने लगेगी।
- एक्सरसाइज, योगा, दौड़ या कोई थकान वाला काम बिना मेकअप के करें। 
- ज्यादा मसालेदार व ऑयली फूड से बचें। 
- हफ्ते में 2-3 बार तकिया और उसका कवर बदलें। 
- अगर आप एक्‍ने की क्रीम इस्तेमाल कर रही है तो इसमें थोड़ा-सा मॉइस्चराइजर मिलाकर लगाएं। इससे 
स्किन का पीएच बैलेंस रहेगा। 
- अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को भी रोज साफ करें। 
- नींद पूरी न होने से भी स्किन से जुड़ी परेशानियां होने लगती है। ऐसे में रोजाना 7-8 घंटों की नींद लें। साथ ही देर रात होने पर सोने से बचें। इसके लिए अपेन सोने व जागने का समय सेट करें। 
- बार-बार गंदे बाल चेहरे पर लगने से भी पिंपल्स की समस्या होने लगती है। इससे बचने के लिए हफ्ते में 2-3 बार बालों को धोएं। 
- सोने से पहले सारा मेकअप उतारना न भूलें। साथ ही अपने मेकअप ब्रश को भी समय-समय पर धोएं।

इन बातों का ध्यान रख कर आप चेहरे पर पिंपल्स होने की परेशानी से बच सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको कुछ खास फर्क न पड़े तो स्किन स्पेशलिस्ट से जरूर संपर्क करें। 

Related News