27 APRSATURDAY2024 1:39:55 PM
Nari

महंगे प्रोडक्ट्स नहीं, होममेड Body Lotion दिलवाएंगे ड्राई स्किन से छुटकारा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Dec, 2023 11:39 AM
महंगे प्रोडक्ट्स नहीं,  होममेड Body Lotion दिलवाएंगे ड्राई स्किन से छुटकारा

सर्दी के मौसम में शुष्क हवाएं त्वचा की सारी नमी छिन लेती हैं। इससे त्वचा ड्राई और बेजान दिखने लगती है। ऐसे में ड्राइनेस से छुटकारा पाने के लिए लोग कई मॉइश्चराइजर और लोशन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इनमें से कई में artificial ingredients होते हैं जो त्वचा को और रफ- ड्राई बना देते हैं। बता दें कि नेचुरल चीजों का इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है, जिसके चलते सर्दियों में भी कई लोग स्किन में नेचुरल फेस पैक और फेस वॉश ट्राई करना पसंद करते हैं। वहीं त्वचा की ड्राईनेस दूर करने के लिए भी आप नेचुरल बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

आलमंड बॉडी लोशन

बादाम के तेल में मौजूद विटामिन ई त्वचा को मॉइश्चराइज करके ग्लो मेंटेन रखने में सहायक होता है। इसे बनाने के लिए बादाम के तेल में शिया बटर मिक्स कर लें। अब इस बॉडी लोशन को नियमित रूप से स्किन पर अप्लाई करें, डीप नैरेशमेंट मिलेगी।

PunjabKesari

कोकोनट ऑयल का बॉडी लोशन

सर्दियों में त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए नारियल तेल से बना हुआ बॉडी लोशन लगाना काफी फायदेमंद रहेगा। इसे बनाने के लिए नारियल तेल में विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस मिला लें। बस आपका कोकोनट ऑयल बॉडी लोशन तैयार है। नियमित रूप से स्किन केयर में इस लोशन का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

एवोकाडो बॉडी लोशन

एवोकाडो बॉडी लोशन सर्दियों में त्वचा को मॉइश्चराइज रखने का बेस्ट नुस्खा साबित हो सकता है। इसे बनाने के लिए एवोकाडो को पीसकर दूध में मिला लें। अब इस लोशन को नियमित रूप से त्वचा पर लगाएं। इससे काफी स्किन सर्दियों में ड्राई नहीं होगी।

जोजोबा ऑयल का बॉडी लोशन

सर्दियों में अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए जोजोबा ऑयल से बना बॉडी लोशन भी ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए जोजोबा ऑयल में नारियल का तेल और बादाम का तेल मिक्स कर लें। अब इस लोशन को हर रोज बॉडी स्किन पर अप्लाई करें।

PunjabKesari

कोकोआ बटर से बनाएं बॉडी लोशन

ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप कोकोआ बटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कोकोआ बटर में नारियल तेल मिक्स कर लें। अब इस मिक्सचर को तवचा पर अप्लाई करें। इलले आपकी स्किन सर्दियों में भी सॉफ्ट और शाइनी नजर आएगी।

PunjabKesari

Related News