01 DECTUESDAY2020 11:47:07 PM
Nari

मिजोरम की नन्हीं एस्थर ने अनोखे अंदाज में गाया वन्दे मातरम, प्रधानमंत्री भी हुए मुरीद

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Nov, 2020 05:48 PM
मिजोरम की नन्हीं एस्थर ने अनोखे अंदाज में गाया वन्दे मातरम, प्रधानमंत्री भी हुए मुरीद

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरस हो रहा है, जिसमें सिर्फ आम लोगों को ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को भी अपना मुरीद बना दिया है। यह वीडियो मिजोरम की एक 4 साल की बच्ची का है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। ट्वीटर से लेकर फेसबुक पर बच्ची के वीडियो पर कई लाइक्स व कमेंट्स आ चुके हैं।

दरअसल, मिजोरम के लुंगलेई में रहने वाली एस्थर नामटे की बच्ची ने राष्ट्रिय गीत "वन्दे मातरम" इतनी खूबसूरती से गाया कि उसकी वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने शेयर किया था, जिसने देखने के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बच्ची की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। पीएम मोदी ने एस्थर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "बेहद खूबसूरत और प्रशंसनीय! इस वर्जन के लिए एस्थर पर गर्व है।"

PunjabKesari

अब तक बच्ची के वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, हजारों लोग वीडियो को रीट्वीट भी कर चुके हैं। बता दें कि 4 साल की एस्थर खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं, जिसपर उनके 60 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं, यूट्यूब चैनल पर उनके वीडियो को अब तक 2.5 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।

PunjabKesari

वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, "प्यारे भाइयों और बहनों... हम इस खूबसूरत देश का हिस्सा है ये हमारी खुशकिस्मती है। ये धरती प्रेम और सद्भावना की भूमि है, जहां कई संस्कृतियों, भाषाओं का संगम होता है।" उनके पेज पर आप मिजोरम, हिंदी और अंग्रेजी में गाने सुन सकते हैं। हालांकि एस्थर सिर्फ मिजो भाषा समझती है लेकिन वह कई भाषाओं के गाने आराम से गा लेती हैं।

PunjabKesari

Related News