27 APRSATURDAY2024 7:56:54 AM
Nari

कभी Medha Shankar के पास नहीं था काम...पापा से मांगती थी पैसे, 12th Fail के बाद चमकी किस्मत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Mar, 2024 11:12 AM
कभी Medha Shankar के पास नहीं था काम...पापा से मांगती थी पैसे, 12th Fail के बाद चमकी किस्मत

इन दिनों विक्रांत मैसी की फिल्म 12th Fail का जलवा बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रहा है। ये फिल्म पिछले साल October में सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी, उस वक्त किसी ने सोच नहीं था कि महज 20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म इतनी ताबड़तोड़ कमाई करेगी। ये फिल्म लोगों को इतनी पसंद आई की 100 दिनों से लगातार सिनेमघारों में चल रही हैं। IPS Manoj Kumar की जिंदगी पर बनी इस फिल्म की कहानी जितनी ज्यादा inspiring है, उतने ही बेहतरीन काम फिल्म में एक्टर्स ने किया है। विक्रंत मैसी की एक्टिंग की तारीफ तो हो ही रही है, साथ में मेंधा शंकर ने जिस तरह से बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म में जान डाली है वो वाकई लाजवाब है। फिल्मों की कमयाबी के साथ एक्ट्रेस भी रातों- रात फेमस हो गई हैं। कई लोगों ने तो एक्ट्रेस को नेशनल क्रश का टैग भी दे दिया है। लेकिन बहुत कम लोगों को मेधा के बारे में पता है। आपको बता दें वो फिल्म इंडस्ट्री में नई नहीं हैं। उन्होंने अपना एक्टिंग का सफर साल 2015 में शुरु किया और काफी स्ट्रगल के बाद उन्हें ये मुकाम मिला है। आइए नजर डालते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी पर...

दिल्ली से ताल्लुक रखती हैं मेधा शंकर

मेधा शंकर महाराष्ट्रीयन परिवार से हैं और दिल्ली एनसीआर में नोएडा की रहने वाली हैं। वो एक एक्ट्रेस होने के साथ- साथ एक क्लासिकल सिंगर और मॉडल भी है। उनके परिवार में मम्मी रचना राज और पापा अभय शंकर और भाई अपूर्व शंकर है। एक्ट्रेस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की और उसके बाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Medha Shankr (@medhashankr)

कर चुकी हैं मॉडलिंग और टीवी एड्स

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और टीवी एड्स से की थी। साल 2015 में रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म ‘विथ यू फोर यू ऑलवेज’ से मेधा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसमें वह माया नाम के किरदार में नजर आई थीं।

2021 में किया बॉलीवुड में डेब्यू

साल 2019 में रिलीज हुई ब्रिटिश हिस्‍टोरिकल ड्रामा टीवी सीरीज ‘बीचम हाउस’(Beecham House) के दो एपिसोड में एक्ट्रेस नजर आईं। इसके बाद साल 2021 में रिलीज हुई कीर्ति कुल्हारी की फिल्म ‘शादिस्तान’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Medha Shankr (@medhashankr)

इस वजह से टूट चुकी थीं एक्ट्रेस 

उनको काम को मिल रहा था पर बहुत कम और उसके लिए बहुत ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ रहा था। कोई खास पहचान भी नहीं मिल रही थी। वो लगातार ऑडिशन दे रही थी और कई बार उन्हें रिजेक्शन्स का भी सामना करना पड़ रहा था। इसके चलते वो इतनी हताश हो गई थी कि दोस्तों से भी मिलने नहीं जाती थीं। वो अपने पापा से पैसे मांग थी, ये बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताई है। एक्ट्रेस बताती है कि पापा की वजह से ही वो मुंबई में सर्वाइव कर पाई। हालांकि बाद में मेधा की किस्मत रंग लाई और विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए कास्ट किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Medha Shankr (@medhashankr)

7 दिन में एक्ट्रेस के फॉलोअर्स  में 1 मिलियन से ज्यादा का इजाफा 

 फिल्म में लोगों को मेधा का काम इतना पसंद आया कि वो उन्हें ढूंढ कर फॉलो करने लगे।  एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 12वीं फेल की ओटीटी रिलीज से पहले मेधा के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर 200K के करीब फॉलोअर्स थे और महज 7 दिन के अंदर 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स का इजाफा हुआ है। वहीं अब एक्ट्रेस के फॉलोअर्स 2.2 मिलियन हो गए हैं। कहना गलत नहीं होगा कि एक्ट्रेस की किस्मत चमक गई है। फैंस उनके आने वाले प्रोडक्ट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related News