27 APRSATURDAY2024 8:27:23 PM
Nari

फैशन की दुनिया पर राज कर रहा है खादी, इस फेस्टिवल सीजन आप भी कर सकती हैं Try

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Sep, 2023 01:38 PM
फैशन की दुनिया पर राज कर रहा है खादी, इस फेस्टिवल सीजन आप भी कर सकती हैं Try

मेड इन इंडिया के बढ़ते क्रेज के चलते इन दिनों  खादी के कपड़े काफी पॉपुलर हो चुके हैं। सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी अब खादी को काफी तवज्जो दे रही हैं। यह एक ऐसा फैब्रिक है, जिसे किसी भी मौसम में पहना जा सकता है, ये स्किन फ्रेंडली होने के साथ- साथ अपने ट्रेडिशनल  से जुडऩे का भी मौका देते हैं। बदलते फैशन ट्रेंड्स को देखते हुए अब खादी में साड़ी-कुर्ते से आगे बढ़कर टॉप, प्लाजो, स्कर्ट्स, जैकेट्स, डेनिम्स के भी कई ऑप्शन उपलब्ध हैं। चलिए जानते हैं त्यौहारों के इस मौसम में किस तरीके से आप खादी को बना सकते हैं अपने फैशन का हिस्सा

PunjabKesari
खादी की साड़ी

अगर आप सॉफ्ट और लाइटवेट साड़ी की तलाश में हैं तो खादी की साड़ी से बेहतर ऑप्शन कोई हो ही नहीं सकता। इन बेहतरीन साड़ी को पहनकर आपकाे रिच लुक तो मिलेगी साथ ही आपको कंफर्ट के साथ भी कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना पड़ेगा। खादी के ट्रेंड को बढ़ावा देने में  कई हस्तियां भी शामिल हैं। ऐसे में घर में पूजा हो या फिर किसी फेस्टिवल में खूबसूरत दिखना हो तो खादी की साड़ी पर एक बार भरोसा जरूर करें।

PunjabKesari

खादी के ब्लाउज

अब साड़ी की बात हाे तो ब्लाउज़ का जिक्र ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता। आप चाहें तो खादी की साड़ी के साथ मैंचिंग या फिर  किसी भी कलर का प्लेन खादी का ब्लाउज पहन सकती हैं। बढ़िया फ़ैब्रिक और स्टाइलिश लुक वाले यह खूबसूरत खादी ब्लाउज आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगे। यह पहनने में जितने आरामदायक होते है उतना ही इनका रख-रखाव भी आसान है।

PunjabKesari

खादी की क्रॉप टॉप

खादी एक बहुत ही सादा कपड़ा है इसलिए इसे जरदोजी एम्ब्राइडरी या फिर ब्लॉक प्रिंट के साथ और खूबसूरत बनाया जा सकता है। इन दिनाें खादी की क्रॉप टॉप भी बेहद पसंद की जा रही है, इसे आप प्रिंट वाली स्र्कट्स या जींस के साथ कैरी कर सकती हैं। इसे पहनकर आपको बढ़िया ट्रेंडी लुक मिल जाएगा।
 

PunjabKesari
खादी की पेंट और पजामा

ढीले कपड़े पहनना आजकल का स्टाईल बन गया है, तभी तो इन दिनों लड़कियां  खादी की पेंट और पजामे को बेहद पसंद कर रही हैं।  मार्केट में इसके इतने डिज़ाइन हैं कि आप उन्हें देखने के बाद खुद को इसे खरीदने से रोक ही नहीं पाएंगी। इसके अलावा खादी डेनिम का भी खूब  ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इसके साथ खादी स्टोल रैप कर आप अपने लुक को डिफरेंट बना सकती हैं।

PunjabKesari

खादी के स्कार्फ या दुपट्टे

आजकल सूट या कुर्तों के साथ दुपट्टा पहनना भी फैशन का हिस्सा है। खादी के प्रिंटेड स्कार्फ या दुपट्टे किसी भी साधारण ड्रेस में जान डालने का काम कर सकते हैं। इन्हें आप किसी किसी भी कलर के कुर्ते के साथ पेयर करें, यह हर किसी के साथ कमाल ही लगते हैं।  या फिर जींस और टॉप के साथ कोई खूबसूरत सा स्कार्फ लीजिए जो आपको धूप से तो बचाएगा ही साथ ही स्मार्ट लुक भी देगा।

PunjabKesari
खादी के स्टाइलिश कुर्ते

बोरिंग लाइट कलर में मिलने वाले खादी के कपड़ों में अब  कैजुअल अटायर से लेकर ट्रेडिशनल आउटफिट तक में खूब वैरायटी vaदेखने को मिलती है। अब लड़कियां खादी के कुर्तो को साधारण तरीके से नहीं बल्कि स्टाइलिश तरीके से पहनती हैं। अगर आपके वॉर्डरोब में भी  डिज़ाइनर खादी कुर्ता है तो कभी भी बाहर जाने से पहले टेंशन लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी। ज्यादातर लड़कियां खादी  के कुर्ते को कोलापुरी चप्पल या फ्लैट सैंडल के साथ पहनना पसंद करती हैं।

PunjabKesari
खादी श्रग

पूरे लुक को निखारने में श्रग भी आपकी मदद कर सकता है, यह कुछ अधूरी लगने वाली पोशाकों को पूरा करने में काफी काम आता है। अपने लुक को ट्रेंडी ट्विस्ट देने के लिए सिंपल टॉप के साथ खादी श्रग पहनें।  बाजार में तरह-तरह के पैटर्न और स्टाइल में खादी के श्रग उपलब्ध हैं। 

Related News