25 JULTHURSDAY2024 3:57:37 PM
Nari

इन ट्रिक्स की मदद से बाजार जैसा बनेगा ब्रेड पकोड़ा, फॉलो करें आप भी

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 15 Jun, 2024 10:16 AM
इन ट्रिक्स की मदद से बाजार जैसा बनेगा ब्रेड पकोड़ा, फॉलो करें आप भी

नारी डेस्क: पकौड़ों का स्वाद न सिर्फ बारिश के मौसम में बल्कि किस भी मौसम में खाना बेहद पसंद किए जाते हैं। इन्हीं में से एक है ब्रेड पकोड़ा, जो लगभग सभी को खाना बेहद पसंद होता है। ब्रेड पकौड़ा बनाते समय महिलाओं की एक शिकायत होती है कि यह क्रंची और टेस्टी नहीं बन पाता। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप घर में ही टेस्टी ब्रेड पकौड़ा बना सकते हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में....

ब्राउन ब्रेड से बनाएं 

ब्राउन ब्रेड का इस्तेमाल करने से पकौड़े क्रिस्पी बनेंगे। इसके अलावा व्हाइट ब्रेड  ब्राउन ब्रेड से ज्यादा हेल्दी होती है और इसके स्वाद में भी थोड़ा फर्क होता है। ऐसे में आप ब्रेड पकौड़ा बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ईनो आएगी काम 

बेसन के घोल में ईनो मिलाएं। इसके बाद घोल को अच्छी तरह से फेंटकर सॉफ्ट कर लें। इससे बैटर सॉफ्ट बनेगा और पकौड़े भी एकदम क्रिस्पी बनेंगे। 

ज्यादा मिश्रण न डालें 

ब्रेड पकौड़ा बनाते समय यह भी ध्यान रखें कि ब्रेड की स्लाइस में अच्छे से फिलिंग डालें। फिलिंग की मात्रा न ही ज्यादा रखें और न ही कम। एक्स्ट्रा मिश्रण डालने से ब्रेड के बाहर फिलिंग आने लगेगी और तेल में ब्रेड तलते समय यह टूट भी सकता है।

PunjabKesari

न हो ज्यादा पतला घोल 

इस बात का ध्यान रखें कि इसमें कोई गुठली न बने और न ही बैटर ज्यादा पतला हो। यदि बैटर ज्यादा पतला हुआ तो कोटिंग अच्छे से नहीं हो पाएगी। वहीं अगर घोल गाढ़ा हुआ तो ब्रेड पर कोट भी अच्छे से नहीं होगा। यदि आप चाहते हैं कि घोल में किसी तरह की गुठलियां और लंप्स न बनें। फेंटने से घोल सॉफ्ट बनेगा और पकौड़े कुरकुरे होंगे। 

 


 

Related News