02 MAYTHURSDAY2024 9:05:21 AM
Nari

Dawood Ibrahim Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक अरेस्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Feb, 2022 05:23 PM
Dawood Ibrahim Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक अरेस्ट

मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक नया मोड़ आया है। दरअसल, ED द्वारा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के ऑर्डर दिए गए थे। मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के बाद आज नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मनी लॉन्डिंग केस में महाराष्ट्र के मंत्री गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर दाऊद के साथियों के साथ कथित लेन-देन और उनके साथ जमीन के सौदे को लेकर मलिक से पूछताछ की गई। ईडी ने कहा कि वह टालमटोल कर रहा था और उसने जांच में सहयोग नहीं किया इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

PunjabKesari

ईडी ऑफिसर को मिले सबूत

ईडी ने 15 फरवरी को दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, भाई इकबाल कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट से जुड़े परिसरों समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एजेंसी ने इसी मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी हिरासत में लिया था। सूत्रों के मुताबिक, जारी जांच के दौरान नवाब मलिक द्वारा खरीदी गई संपत्ति से जुड़े कुछ सबूत सामने आए हैं।

पूछताछ के बाद होगा मेडिकल चेकअप 

62 वर्षीय मंत्री को पूछताछ के लिए आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय ले जाया गया। ईडी के अधिकारी सुबह 6 बजे इस घर पहुंचे जहां उनसे एक घंटे तक पूछताछ की गई। फिर उन्हें ईडी कार्यालय लाया गया और करीब 8 घंटे तक फिर से पूछताछ की गई। इसके बाद ईडी के अधिकारी उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए एक कार में ले गए।  ED ऑफिस से बाहर निकलते हुए उन्होंने कहा, "हम लड़ेंगे और जीतेंगे और सभी का पर्दाफाश करेंगे।"

PunjabKesari

Related News