28 APRSUNDAY2024 7:01:05 AM
Nari

छोटी उंगली  बताएगी आपकी Personality, जानिए क्या कहता है हस्तशास्त्र

  • Edited By palak,
  • Updated: 30 Nov, 2022 05:52 PM
छोटी उंगली  बताएगी आपकी Personality, जानिए क्या कहता है हस्तशास्त्र

 हर किसी का स्वभाव अलग होता है। लोगों को वहीं दिखता है जो हम दिखाते हैं परंतु यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप खुद को कैसे पेश कर रहे हैं। हर किसी के व्यक्तित्व का अनुमान लगाना मुश्किल होता है। लेकिन हस्तविज्ञान के अनुसार, आपकी छोटी उंगली आपके व्यक्तितत्व के बारे में बताती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या कहती है आपकी छोटी उंगली...

ऐसे लोग होतें है बहुत आशावादी 

हस्तविज्ञान के अनुसार, जिन लोगों की अनामिका उंगली जोड़ के नीचे होती है, ऐसे लोग बहुत ही आशावादी होते हैं। यह अपने दुश्मनों को जल्द ही माफ कर देते हैं। इसके अलावा यह लोग पुरानी बातों पर परदा डालने में भी विश्वास रखते हैं। इनके ऐसे स्वभाव को बहुत लोग फायदा भी उठाते हैं। यह बहुत ही जल्दी किसी पर विश्वास कर लेते हैं। 

PunjabKesari

तर्जनी से बड़ी हो अगर छोटी उंगली 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर तर्जनी उंगली आपकी अनामिका उंगली से बड़ी है तो ऐसे व्यक्ति का स्वभाव स्वाभिमानी होता है। ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा भावुक भी होते हैं। जरुरत पड़ने पर लोगों की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं। अपने खास सगे संबंधियों और जीवनसाथी के प्रति इनका बहुत ही गहरा लगाव होता है। इन लोगों का दांपत्य जीवन बी बहुत ही सुखमय होता है। 

PunjabKesari

ऐसे व्यक्ति लेते हैं खुलने में समय 

अगर आपकी उंगली का जोड़ और कनिष्ठिका एक ही स्तर पर है तो आप एक बहुत ही आरक्षित व्यक्ति हैं। आप थोड़े अंतर्मुखी हैं और आपको खुलने में भी मसय लगता है। ऐसे लोग खुद को बाहर से स्वतंत्र दिखाते हैं। अपने प्रियजनों के लिए ऐसे लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे लोगों के स्वभाव को लेकर भी लोग गलत सोच लेते हैं क्योंकि यह थोड़े शांत स्वभाव के होते हैं। 

PunjabKesari

Related News