04 OCTFRIDAY2024 4:53:45 PM
Nari

बढ़ती उम्र को थाम के रखा है श्वेता तिवारी ने, देसी नुस्खों की मदद से स्किन को रखती हैं जवां

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Oct, 2024 12:25 PM
बढ़ती उम्र को थाम के रखा है श्वेता तिवारी ने, देसी नुस्खों की मदद से स्किन को रखती हैं जवां

भारतीस टेलीविजन के इतिहास में अब तक की सबसे फेमस एक्ट्रेसेस में से एक श्वेता तिवारी ने सालों से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना रखी है। बढ़ती उम्र के साथ- साथ वह और जवां होती जा रही हैं। भले ही आज श्वेता अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती यंग लड़कियों को टक्कर दे ही देती है। अगर आप भी  बढ़ती उम्र के साथ यंग दिखना चाहती हैं तो पहले जानिए श्वेता तिवारी के ब्यूटी सीक्रेट के बारे में। 

PunjabKesari
त्वचा का खास ख्याल
 
श्वेता तिवारी अपनी ब्यूटी और फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। वह बताती हैं कि  बढ़ती उम्र के साथ मेकअप करने के तरीके में भी बदलाव जरूरी है। वह चेहरे की सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग पर भी ध्यान देती हैं। उनकी प्राथमिकता होती है, हर्बल या नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना, जिससे त्वचा को नुकसान न पहुंचे।


घरेलू फेसपैक पर भरोसा

श्वेता अपनी स्किन पर घरेलू फेसपैक ही लगाती हैं खासकर मुल्तानी मिट्टी वाला फेसपैक उनकी स्किन पर वो ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह हल्दी, दही और शहद के मास्क पर भी भरोसा करती हैं, जो उनकी त्वचा को नैचुरल ग्लो देता है।

PunjabKesari
बालों में रेग्यूलर ऑयलिंग 

श्वेता तिवारी चेहरे के साथ- साथ  बालों की भी खास देखभाल करती हैं। वह रात रात को तेल लगाकर सोती हैं और दिन में नहा लेती हैं जिससे तेल ज्यादा देर तक उनके बालों में रहता है जिससे उनके बाल अच्छे से नरिश हो जाते हैं। वह रेग्यूलर ऑयलिंग करती हैं जिस वजह से उनके बाल ना तो झड़ते हैं और ना ही उन्हें डैंड्रफ जैसी समस्या होती है। 


पानी और अच्छी डाइट

श्वेता दिनभर पर्याप्त मात्रा में पानी पीने पर जोर देती हैं। इससे उनकी त्वचा हमेशा ग्लो करती रहती है और स्किन हाइड्रेटेड रहती है। वह स्वस्थ और संतुलित डाइट लेती हैं। उनकी डाइट में फलों, हरी सब्जियों और प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है, जो उनकी त्वचा को निखारने में मदद करती है। जंक फूड और तले-भुने खाने से दूर रहती हैं ताकि स्किन पर किसी तरह की समस्या न हो।

PunjabKesari
भरपूर नींद

श्वेता के अनुसार, त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त नींद लेना बहुत जरूरी है। वह 7-8 घंटे की नींद लेती हैं ताकि उनकी त्वचा ताजगी से भरपूर रहे। श्वेता की खूबसूरती का एक और राज उनकी सकारात्मक सोच और जीवन के प्रति आशावादी दृष्टिकोण है। उनका मानना है कि मानसिक शांति और खुश रहना सुंदरता को बढ़ाता है।
 

Related News