25 APRTHURSDAY2024 3:32:56 PM
Nari

सपने में आए पितर तो मिलते हैं इन बातों के संकेत...

  • Edited By neetu,
  • Updated: 03 Sep, 2020 12:19 PM
सपने में आए पितर तो मिलते हैं इन बातों के संकेत...

2 सितंबर से पितृपक्ष का आरंभ हो चुका है। इन दिनों में लोगों द्वारा उनके पितरों का श्राद्ध, पितृ तर्पण कर उन्हें खुश किया जाता है। साथ ही उनका आशीर्वाद लिया जाता है। मगर आपने बहुत से लोगों को यह कहते सुना होगा कि उन्हें सपने में पितरों के दर्शन हुए। असल में, हम दिनभर जिसके बारे में और जो सोचते हैं, वो दिमाग में घूमने से हमें सपनों में दिखाई देते हैं। मगर पितरों का सपने में आने के पीछे का कारण हमारी आने वाली जिंदगी से जुड़ा होता है। ऐसे में वे हमें कुछ संकेत दे रहे होते हैं। तो चलिए स्वप्नशास्त्र के अनुसार, आज हम जानते हैं कि इस तरह पितरों के सपने में आने के पीछे का क्या कारण होता है...

हंसते हुए पितरों का सपने में आना

किसी के सपने में पितर मुस्कुराते और सुखी दिखाई दे तो इसे शुभ माना जाता है। इसका मतलब वे आपसे खुश हैं। ऐसे घर-परिवार में सुख-शांति व खुशहाली बनी रहती है।

nari,PunjabKesari

पितरों को मिठाई खाते सपने में देखना

अगर किसी के सपने में उनके पितर खुश अवस्था में मिठाई खाते नजर आए तो यह भी शुभफलदाई माना जाता है। इस मतलब कि आपके घर में कोई शुभ व मांगलिक कार्य होने की ओर इशारा करता है। ऐसे में घर में किसी की शादी या संतान होने के शुभ संयोग बन रहे होते हैं।

दुखी अवस्था में पितरों को देखना

पितरों को दुखी या चिंता की अवस्था में देखना अशुभ माना जाता है। यह पितृदोष लगने की ओर इशारा करता है। ऐसे में पितरों की खुशहाली व आत्मा की शांति के लिए कुछ उपाय करने चाहिए।

nari,PunjabKesari

पितरों से सपने में बातें करना

अगर किसी के पितर सपने में आकर उनसे बात करे तो इसका मतलब है कि वे आपसे कुछ कहना चाहते हैं। शायद वो आपको कोई आने वाली घटना के बारे में सचेत भी कर सकते हैं। 

Related News